महिला ने “4 साल में पैसा डबल” का लालच देकर 700 लोगों को लगाया चुना , पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली: पुलिस ने पैसे डबल करने का झांसा देकर 700 लोगों से 4 करोड़ रुपए ठगने वाली महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने लोगों को 4 साल में पैसा दोगुना करने का लालच देकर अपनी कंपनी में पैसे इंवेस्ट करवाए थे. दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) ने 48 वर्षीय महिला आरोपी सुनीता सैनी को गुजरात से पकड़ा है. वह गुजरात के सूरत शहर की रहने वाली है.

आरोपी महिला सुनीता पर उन 700 लोगों के पैसे ठगने का आरोप है. जिन्होंने सुनीता की आर्थिक मामलों से जुड़ी कंपनी वसुंधरा ग्रुप में पैसे इंवेस्ट किए थे. यह कंपनी दिल्ली के आजादपुर में स्थित निकिता टावर-2 कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में स्थित थी. सुनीता ने पीड़ितों से दावा किया था कि 4 साल में उनके पैसे दोगुने हो जाएंगे.

5 लोगों ने दिल्ली पुलिस से की थी मामले की शिकायत

पुलिस ने प्रेमवती नाम की महिला सहित 5 लोगों की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया था. इसके बाद पीड़ितों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती गई. बढ़ते-बढ़ते पीड़ितों का आंकड़ा 700 से ज्यादा हो गया है. EOW की सीपी छाया शर्मा ने बताया कि शिकायत मिलते ही EOW ने मामला दर्ज किया था. आरोपियों ने पीड़ितों को प्रमाण पत्र और पासबुक भी जारी किए थे.

6 महीने से फरार थे आरोपी, गुजरात में करनी पड़ी छापेमारी

पीड़ितों को आकर्षक रिटर्न और सिर्फ 4 वर्षों में निवेश की राशि को दोगुना करने का प्रस्ताव दिया गया था. बाद में जब लोगों ने अपने पैसे वापस मांगने शुरू किए तो आरोपी उन्हें छोड़कर फरार हो गए. सभी आरोपी पिछले 6 महीने से फरार थे. आरोपियों का पता चलने पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें गुजरात के सूरत में छापेमारी की और आरोपियों चंद्र प्रकाश सैनी की पत्नी सुनीता सैनी और उनके परिवार के सदस्यों से गिरफ्तार किया. आरोपी सुनीता सैनी कंपनी में सह डायरेक्टर और शेयर होल्डर हैं.