शहर में गांजा खपाने ग्राहक तलाश रहा युवक पकड़ाया

बिलासपुर 27 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  सरकंडा पुलिस ने चिंगराजपारा में दबिश देकर आठ किलो गांजा के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित गांजा खपाने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था। पूछताछ के बाद उसे गांजा सप्लाई करने वालों की भी तलाश की जा रही है। मामले मं एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि शुक्रवार की शाम सूचना मिली कि चिंगराजपारा निवासी युवक ने अपने मकान में बड़ी मात्रा में गांजा रखा है। युवक गांजा बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है।

सूचना पर पुलिस ने अपने मुखबिर से इसकी तस्दीक कराई। इसके बाद चिंगराजपारा के प्रभात चौक स्थित कदमपारा में दबिश देकर दीपक वैष्णण(42) को पकड़ लिया। पूछताछ में वह पुलिस को गुमराह कर रहा था। कड़ाई करने पर उसने अपने मकान में गांजा रखना स्वीकार किया। आरोपित की निशानदेही पर आठ किलो गांजा जब्त किया गया। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

कोतवाली क्षेत्र से पूरे शहर में हो रही सप्लाईपूछताछ में आरोपित युवक ने बताया कि वह कोतवाली क्षेत्र से गांजा लेकर आया है। कोतवाली क्षेत्र से शहर के अलग-अलग क्षेत्र में गांजा सप्लाई की जा रही है। इसके बाद गांजा पीने वालों को पुड़िया बनाकर बेचा जा रहा है। आरोपित से मिली जानकारी के बाद पुलिस शहर में गांजा सप्लाई करने वालों की तलाश कर रही है।

शहर में धड़ल्ले से बिक रहा नशे का सामान एक तरफ एसपी पास्र्ल माथुर नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए नारकोटिक सेल का गठन किया है। दूसरी ओर शहर के गली मोहल्लों में नशे का सामान धड़ल्ले से बिक रहा है। नशे के कारोबारियों ने इसके लिए नाबालिग और महिलाओं का सहारा लिया है। इसके अलावा दुकान की आड़ में गांजा और नशे का सामान बेचा जा रहा है। कई कोशिशों के बाद भी पुलिस इस पर लगाम नहीं लगा पा रही है।