दिल दहला देने वाला हादसा, 3 बच्चों के साथ मां ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग…दो बेटियों की मौत

राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर जिले (Ajmer) से एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है जहां एक महिला अपने तीन मासूम बच्चों को गोद में लेकर चलती ट्रेन के आगे कूद (woman jump in moving train) गई. हादसे में महिला और उसकी दोनों बेटियों की मौके पर ही मौत (woman dead in ajmer) हो गई. हालांकि बच्चा खून से लथपथ हो गया जिसे गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया है. फिलहाल हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है कि यह आत्महत्या (suicide) का मामला है या दुर्घटना का. हादसे के बाद घटना स्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के महिला और बच्चों को देखकर होश उड़ गए. घटना के बाद तुरंत मौके पर ब्यावर पुलिस (beawar police) और रेलवे अधिकारी पहुंचे.

ट्रेन की रफ्तार देखते ही लगा दी छलांग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पूरा मामला अजमेर की गहलोत कॉलोनी के पास बने रेलवे ट्रैक का बताया जा रहा है. रेलवे ट्रैक पर मंगलवार शाम माया भोपा नाम की 30 वर्षीय महिला अपनी बेटी सुमन (7), मनीषा (4) बेटे कृष्णा के साथ पहुंची. इसी दौरान महिला ने ट्रैक पर आती मालगाड़ी के सामने बच्चों के साथ छलांग लगा दी जिसके बाद मौके पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना मिलने पर तुरंत रेलवे पुलिस मौके पर पहुंच गई.

घटना के बाद पुलिस को शुरूआती जांच में पता चला है कि महिला के पति का नाम रामकरण है जो अपने परिवार के साथ इन्द्रा कॉलोनी में एक झोंपड़ी में रहती थी. बताया जा रहा है कि परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं होने के चलते महिला ने यह कदम उठाया है हालांकि फिलहाल घटना के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. वहीं यह भी माना जा रहा है कि घटना के पीछे कारण महिला के पति से हुआ विवाद भी हो सकता है.

शराब के नशे में घर पर मिला पति

घटना की जानकारी देते हुए एसएचओ संजय ने बताया कि पुलिस ने फोन नंबर के आधार महिला के पति और घर का पता लगाया जहां घर पर पति नशे की हालत में मिला. पुलिस फिलहाल महिला के परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है वहीं शवों को ब्यावर के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है.

इसके अलावा पुलिस ने मृतक महिला के पति से पूछताछ भी की है जिसमें युवक ने बताया कि वह मजदूरी करने घर से बाहर गया था और शाम को घर लौटा तो उसे कोई नहीं मिला. पति का कहना है कि उसका महिला के साथ किसी भी तरह का विवाद नहीं हुआ है. पुलिस अब इस मामले की आगे जांच कर रही है.