IND vs SL: रवींद्र जडेजा की 2 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी, BCCI को बताई मन की बात

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) दो महीने बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने जा रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka T20I Series) से उनकी वापसी होगी. सीरीज से पहले लखनऊ के एकाना स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन के दौरान रवींद्र जडेजा ने टीम से जुड़ने की खुशी जताई. भारत की पिछली दो सीरीज वे चोट के चलते खेल नहीं पाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में घरेलू सीरीज के दौरान उनके घुटने में चोट लगी थी. इसके चलते वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. फिर घरेलू जमीन पर वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा भी वे नहीं बने थे.

बीसीसीआई ने रवींद्र जडेजा से बातचीत का वीडियो पोस्ट किया है. इसमें भारतीय ऑल राउंडर कहते हैं, ‘भारतीय टीम में वापस आकर अच्छा लग रहा. टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने पर पूरा ध्यान है. काफी अच्छा लग रहा है कि दो महीने बाद आखिरकार मैं भारत के लिए खेल रहा हूं. 33 साल के जडेजा ने बताया कि वह पूरी तरह से ठीक होने में कोई कमी नहीं रखना चाहते थे.’ उन्होंने बताया,

मैं ठीक से रिहैब पूरा करना चाहता था. मैं नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मेरी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा था. मैं इस सीरीज के लिए काफी उत्साहित हूं. मैं करीब दो महीने बाद खेल रहा हूं. मैं बेंगलुरु में बैटिंग और बॉलिंग की प्रैक्टिस कर रहा था. इसलिए मैं खेल से दूर नहीं था. आज मेरे पहले प्रैक्टिस सेशन के लिए आकर काफी अच्छा लगा. 

https://twitter.com/BCCI/status/1496335570452492288?s=20&t=0cGef8RpDeGL7JBUJNua1g

श्रीलंका से टी20 और टेस्ट सीरीज होनी है

भारत को श्रीलंका के साथ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है. इसकी शुरुआत 24 मार्च को लखनऊ में पहले मुकाबले से होगी. फिर धर्मशाला में आखिरी दो मैच होंगे. इसके बाद दो टेस्ट की सीरीज खेली जानी है. इसके मुकाबले मोहाली और बेंगलुरु में होने हैं. रोहित शर्मा की कप्तान के रूप में यह पहली टेस्ट सीरीज होगी.

साल 2021 में चोटों से जूझते रहे जडेजा

रवींद्र जडेजा पिछले कुछ समय से लगातार नहीं खेल पा रहे हैं. 2020 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हें चोट लग गई थी. उनका अंगूठा फ्रेक्चर हो गया था. इसके चलते वे 2021 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे. फिर साल के आखिर में उन्हें फिर चोट लग गई. रवींद्र जडेजा की गिनती भारत के सबसे चुस्त फील्डर्स में होती है. साथ ही वे बैटिंग और बॉलिंग से भी टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से हैं.