CG BREAKING : तेंदुए के खाल की तस्करी करते 3 गिरफ़्तार, ग्राहक की तलाश में थे आरोपी

राजनांदगांव,22 फरवरी (वेदांत समाचार)। एक तेंदुए की खाल को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश करते हुए तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े है। पुलिस ने इन तीनों से एक तेंदुए की खाल बरामद किया है, जिसके बाद इसकी सुचना वन विभाग को भी दे दी गई है। वही तीनों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक राजनंदगांव जिले के साल्हेवारा थाना क्षेत्र में पुलिस की टीम को मुखबिर से सुचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस ने रेंगाखार बेरियर में जाल बिछाकर इन आरोपियों को पकड़ने की तैयारी की। पुलिस के बिछाए जाल में तीनों आरोपी आ फंसे और जाँच पड़ताल में इनसे पुलिस ने एक तेंदुए की खाल बरामद किया है।

इस मामले में पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों में से दो छत्तीसगढ़ और एक मध्यप्रदेश का रहने वाला है। आरोपियों में रामावतार गुप्ता और विरेंद्र कुमार वर्मा दुर्ग जिले के रहने वाले है, वहीं रुकदेव परते जिला बालाघाट मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

ये तीनों सिल्वर कलर की स्विफ्ट में तेंदुए की खाल लेकर ग्राहक की तलाश में निकले थे। पुलिस ने इस तेंदुए की खाल की बाजार कीमत तकरीबन 4 लाख रुपए आंकी है, साथ ही पुलिस ने आरोपियों की कार को भी जप्ती बनाकर वन विभाग के साथ मिलकर संयुक्त कार्यवाही कर रही है।