अस्पताल के सीनियर रेजिडेंट डाक्टर ने हॉस्टल में युवती से किया दुष्कर्म! FIR दर्ज; अस्पताल प्रबंधन ने बैठाई जांच

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्थित दिलशाद गार्डन (Dilshad Garden) में स्थित जीटीबी अस्पताल के एक सीनियर रेजिडेंट डाक्टर द्वारा एक युवती के साथ दुष्कर्म (Rape) का मामला सामने आया है. जहां डाक्टर पर आरोप है कि शनिवार रात को डाक्टर ने बहाने से युवती को अस्पताल परिसर में बने हास्टल में बुलाकर दुष्कर्म किया. वहीं, युवती की हालत बिगड़ने पर आरोपित उसे RML अस्पताल लेकर गया, जहां पर डाक्टरों को कुछ गलत होने की आशंका हुई तो उन्होंने फोन करके युवती के परिजनों को जानकारी दी. ऐसे में परिजनों ने RML अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया, जिसके बाद में पीड़िता की शिकायत पर जीटीबी एंक्लेव थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर 35 साल के आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.

दरअसल, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार पीड़िता अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में रहती है. जहां पर आरोपी जीटीबी अस्पताल में रेडियोलाजी विभाग में डाक्टर है. वहीं, कुछ महीने पहले मैटिमोनियल वेबसाइट के जरिए उसकी दोस्ती पीड़िता से हुई थी. आरोपी अस्पताल परिसर में मौजूद हॉस्टल के कमरे में रहता है. वहीं, शनिवार को आरोपी ने उसे मिलने के लिए अपने हॉस्टल बुलाया. जहां पर पीड़िता उसके इरादों को भांप नहीं पाई और झांसे में आकर उसके हॉस्टल के कमरे में पहुंच गई. आरोप है कि डाक्टर ने उसके साथ दुष्कर्म किया. ऐसे मे युवती की हालत बिगड़ने पर डाक्टर डर गया। वह पीड़िता को जीटीबी अस्पताल ले जाने के बजाए RML अस्पताल लेकर गया.

पुलिस ने युवती के बयान पर आरोपी डॉक्टर को किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपी डॉक्टर पीड़िता के साथ जबरन दुष्कर्म किया. ऐसे में पीड़िता दर्द से चिल्लाने लगी. उसकी तबीयत बिगड़ी तो आरोपी उसे फौरन RML अस्पताल ले गया. वहां डॉक्टरों ने मामला संदिग्ध लगने पर उससे पूछताछ की तो आरोपी वहां से खिसक गया. वह सीधे अपने हॉस्टल पहुंच गया. उधर, RML अस्पताल से युवती के परिवार को खबर मिली. परिवार वहां पहुंच गया। परिजनों ने वहां नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस भी वहां पहुंच गई. लोकल पुलिस को बुलाया गया। जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता का बयान लेकर मामला दर्ज कर लिया. वहीं, रविवार को पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया.

जीटीबी अस्पताल ने भी शुरू की जांच-पड़ताल

वहीं, इस मामले को जीटीबी अस्पताल प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया है. इस दौरान हॉस्टल में अनजान युवती कैसे डाक्टर के कमरे तक पहुंच गई. क्या इसकी जानकारी वहां के वार्डन को दी गई थी. इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. हालांकि, जांच दल इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सुझाव भी देगा. बताया जाता है कि हास्टल में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं.