वोट न देने दलितों पर हुआ जानलेवा हमला! RLD के कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप, आधा दर्जन लोग घायल

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में पार्टी विशेष को वोट न डालने को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों पर हमले का मामला सामने आया है. वहीं, इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस दौरान वायरल वीडियो में कुछ लोग पथराव और असलहा लहराते हुए नजर आ रहे हैं. आरोप है कि घटना में घायल जब थाने पहुंचे तो वहां से पुलिस ने भगा दिया. फिलहाल पुलिस ने पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया है. वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है शिकायत मिलने पर की जाएगी कार्रवाई.

दरअसल, जानकारी के मुताबिक, मंगोर्रा थाना इलाके के गांव अड्डा में रविवार को पहले चरण के मतदान में लोकदल प्रत्याशी को वोट न डालने को लेकर जाति विशेष के लोगों के बीच विवाद हो गया. ऐसे में जाटव बस्ती में जाकर समाज के लोगों ने उनके साथ बेरहमी से मारपीट कर दी. इस दौरान जमकर पथराव हुआ और बंदूक से फायरिंग भी की गई. जहां पर आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. वहीं, खून से लथपथ घायल लोग मंगोर्रा थाने पहुंचे. ऐसे में पुलिस ने सुनवाई करने की जगह उन्हें वहां से भगा दिया. हालांकि, सीनियर पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है.

दोनों पक्षों के बीच चले ईट- पत्थर- ग्रामीण

वहीं, स्थानीय गांव वालों के मुताबिक बीते रविवार की शाम को जाति विशेष के लोग अनुसूचित समाज की बस्ती में आकर कहने लगे कि तुमने हमारे प्रत्याशी को वोट क्यों नहीं दिया. इसके बाद जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान दोनों आरोपियों ने बंदूक और रायफल से फायरिंग कर दी, जिसमें बाकी तीन युवकों ने फरसा, लाठी, डंडे, कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया. हालांकि मारपीट के दौरान दोनों पक्षों के बीच ईंट पत्थर भी फेंके गए.

तहरीर मिलने के बाद की लिया जाएगा एक्शन- DSP

बता दें कि इस घटनाक्रम के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं. वहीं, इस विवाद में बॉबी , राहुल , जगराम, गोविंदा , पन्ना, विक्रम , मोहित , सोनिया, रेखा और रिंकू घायल हो गए. हालांकि इस मामले में घायलों का कहना है कि पुलिस में शिकायत करने थाने पहुंचे. वहां पुलिस ने थाने से भगा दिया. इस दौरान DSP ने बताया कि घायलों को मजरुवी चिट्ठी देकर घायलों को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा है. जहां पर शिकायत मिलने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.