अफ्रीकी महिला प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाई 10 करोड़ की ड्रग, डॉक्टरों ने अस्पताल में निकाले 60 कैप्सूल

राजस्थान (Rajasthan) में जयपुर एयरपोर्ट (jaipur international airport) पर अफ्रीकी मूल की एक महिला (african woman) को मादक पदार्थों (ड्रग्स) की तस्करी करते हुए पकड़ा गया है. अफ्रीकन महिला अपने प्राइवेट पार्ट में ड्रग के कैप्सूल छुपाकर लाई थी जिसका पता चलने के बाद अधिकारियों ने हैरानी में सिर पकड़ लिया. राजस्व निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने शारजहां से आई महिला (drug trafficker woman) को सांगानेर एयरपोर्ट पर शक के आधार पर पकड़ा जिसके बाद हिरासत में लेकर तलाशी लेने के बाद ड्रग (drug smuggling)पकड़ी गई. डीआरआई के अधिकारियों का कहना है कि महिला प्राइवेट पार्ट में ड्रग के 60 कैप्सूल (drug capsules) छुपाकर लाई थी जिनकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है. 31 वर्षीय महिला अफ्रीका महाद्वीप के युगांडा देश की रहने वाली है जिसकी पहचान अमानी हैवेंस लोपेज के रूप में की गई है.

अस्पताल में डॉक्टरों ने निकाले कैप्सूल

महिला शारजहां की फ्लाइट से जयपुर पहुंची थी जिसके बाद एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने संदिग्ध लगने पर महिला की तलाशी ली लेकिन कुछ सामान नहीं मिला. इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने महिला को हिरासत में लिया और सवाई मानसिंह अस्पताल भिजवाकर महिला का बॉडी स्कैन करवाया जहां ड्रग होने का पता चला.

अस्पताल में चिकित्सकों की टीम ने दो दिन में महिला के प्राइवेट पार्ट से कुल 60 कैप्सूल निकाले. फिलहाल महिला अस्पताल के जनरल सर्जरी वार्ड में भर्ती है.

60 कैप्सूल की कीमत 10 करोड़

अधिकारियों ने फिलहाल महिला के पास से कैप्सूल बरामद कर लिए हैं जिनमें हेरोइन या कोकीन का पाउडर होने के बारे में ही जानकारी दी गई है. वहीं डीआरआई महिला को गिरफ्तार करने के बाद राजस्थान में इस पूरे नेटवर्क को तोड़ने की दिशा में काम कर रही है. गौरतलब है कि जयपुर एयरपोर्ट पर हर बार तस्कर कुछ नई तरकीब का इस्तेमाल कर तस्करी को अंजाम देने का प्रयास करते हैं.

वहीं बीते महीने जनवरी में दुबई से लौटा एक शख्स जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था जो प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर लाया था. कस्टम विभाग ने शख्स के पास से 512.700 ग्राम सोना बरामद किया था जिसने पेस्ट बनाकर सोने के दो कैप्सूल प्राइवेट पार्ट में छुपा रखे थे.