बिहार में भी अब हिजाब विवाद, बेगूसराय में बैंककर्मी पर हिजाब में पैसे नहीं देने का आरोप ,वीडियो वायरल

एक तरफ जहां पूरे देश में हिजाब (Hijab Controversy) को लेकर बवाल मचा हुआ है. इसे लेकर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष आमने-सामने हैं तो वहीं बिहार के बेगूसराय (Bihar begusarai) में भी हिजाब को लेकर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो मंसूरचक प्रखंड की बताई जा रही है. वायरल वीडियो के बारे में एक लड़की के ने बैंक कर्मचारियों पर आरोप लगाया है कि जब वह प्रत्येक महीने की भांति पैसा निकालने के लिए यूको बैंक पहुंची तो बैंक के पदाधिकारियों के ने उसे हिजाब हटाने के बाद ही पैसे देने की बात कही गई. मामला केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र से जुड़ा है वीडियो में लड़की का पिता यह बता रहा है कि उसका बेटा दूसरे प्रदेश में रहकर काम करता है. और वहां से परिवार के खर्चे के लिए हर माह पैसे भेजता है. जो स्थानीय यूको बैंक के माध्यम से उसके परिजनों तक पहुंचती है. उस शख्स द्वारा यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि बैंक के कर्मचारियों ने उनकी बेटी को हिजाब हटाने के लिए कहा. उसने जब इस घटना का विरोध कियाऔर वीडियो को शूट करना चाहा तो बैंक कर्मचारियों ने केस दर्ज कराने की धमकी दी.

बैंक पदाधिकारियों ने सारे आरोप बेबुनियाद बताया

वीडियो वायरल होने के बाद शाखा प्रबंधक ने सफाई देते हुए कहा है कि कैशियर ने लड़की को हिजाब हटाने के लिए नहीं कहा गया. बल्कि उसके हस्ताक्षर नहीं मिलने के बाद उन्हें सिर्फ चेहरे की आइडेंटी देने के लिए कहा गया था. इसको लेकर उन लोगों के द्वारा बैंक में हंगामा किया गया और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया. घटना पर बैंक के पदाधिकारियों ने कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद हैं.

तेजस्वी ने ट्वीट कर साधा निशाना

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद इसपर अब सियासत भी शुरू हो गई है. बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा है कि आखिर कुर्सी के लिए आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे हैं. माना आपने अपना विचार नीति सिद्धांत और अंतरात्मा सब बीजेपी के पास गिरवी रख दिया है लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख्याल रखिए. इस कुकृत्य के दोषी लोगों को गिरफ़्तार कीजिए.