महाकालेश्वर मंदिर में अचानक भस्म आरती की परमिशन निरस्त, जानें बड़ी वजह…

उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्म आरती के लिए सुबह से लाइन में लगकर श्रद्धालुओं ने परमिशन कराई थी. अचानक शाम को सभी श्रद्धालुओं की परमिशन निरस्त कर दी गई. श्रद्धालुओं को जैसे ही पता चला कि भस्म आरती की परमिशन निरस्त हो गई है, वैसे ही श्रद्धालु महाकाल मंदिर पहुंच गए और हंगामा करने लगे.

भस्मारती निरस्त होने पर श्रद्धालुओं का हंगामा

महाकालेश्वर मंदिर में 3 दिन पहले ही श्रद्धालुओं को भस्मारती में प्रवेश की अनुमति मिली थी. ऑफलाइन परमिशन लेने के बाद ही श्रद्धालु भस्म आरती में शामिल हो सकते थे. जिसको लेकर श्रद्धालुओं ने सुबह लाइन में लगकर भस्म आरती की परमिशन कराई. शाम को अचानक उनको मैसेज आया कि भस्म आरती की परमिशन निरस्त कर दी गई है. इसके बाद सभी श्रद्धालु महाकाल मंदिर पहुंच गए और हंगामा करने लगे. श्रद्धालुओं का आरोप है कि सुबह से लाइन में लगकर बड़ी मुश्किल से परमिशन कराई थी, वह निरस्त कर दी गई है.

मोहन भागवत का भस्म आरती में शामिल होना वजह

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत कल उज्जैन पहुंचे थे और उज्जैन के इस्कॉन मंदिर में संघ के पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठक चल रही है. वहीं मोहन भागवत का महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती में शामिल होने का कार्यक्रम था. माना जा रहा है कि आज सुबह मोहन भागवत भस्म आरती में शामिल होंगे, सुरक्षा की दृष्टि से श्रद्धालुओं की परमिशन निरस्त की गई है.