आईजी डांगी ने किया इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

बिलासपुर19 फ़रवरी (वेदांत समाचार)। इंटर स्कूल टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ आईजी रतन लाल डांगी ने किया। शुक्रवार को प्रतियोगिता का प्रथम दिन के उद्घाटन समारोह में मुख्यातिथि के रूप में बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने ,होली क्रॉस स्कूल लाल खदान में आयोजित इंटर स्कूल टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन करते हुए बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने कहा स्वस्थ शरीर के लिए खेल आवश्यक है, लेकिन जीवन में कैरियर बनाने के लिए उतना ही आवश्यक पढ़ाई है शिक्षित होना अनिवार्य है।

बाबा साहब अंबेडकर ने शिक्षा को लेकर कहा था वह शेरनी का दूध है जो जितना पिएगा उतना दहाड़ेगा। कार्यक्रम के अध्यक्ष अभयनारायण राय प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि चौकसे ग्रूप इंजीनियरिंग कालेज, जे.के.इंजीनियरिंग कालेज और हॉली क्रास स्कूल जैसे शैक्षणिक संस्थान लालखदान, ढेंका, महमंद में आने से इस इलाके की तश्वीर बदल रही है। यहां के नवजवान पढ़ाई और खेल के प्रति जागरूक हो रहे हैं, यह इलाका अपनी छवि बदले का प्रयास कर रहा है।

विशिष्ट अतिथि गिरिराज एच.ओ.डी.जे.के कॉलेज, अविनाश सेठी महासचिव कराते एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ ,भुनेश्वर धीरज रहे कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय जीत के साथ तिरंगे को सलामी देते हुए किया गया। ततपश्चात पहला मैच सेंट. फ्रांसिस और महर्षिविद्यामन्दिर के बीच खेला गया जिसमे सेंट फ्रांसिस ने टॉस जीत कर पहले बल्ले बाजी का निर्णय लिया मानस के 21 रनों के योगदान से 110 रनों के विशाल स्कोर खड़ा किया लक्ष्य का पीछा करते हुए महर्षिविद्यामन्दिर 79 रनों सिमट गई उक्त मैच मैन ऑफ द मानस रहे दूसरे मैच में सेंट फ्रांसिस और कैरियर पॉइंट के बीच खेला गया जिसमें टॉस जीत कर सेंट फ्रांसिस को बल्ले बाजी का आमंत्रण दिया जिसपर 116 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरियर पॉइंट 51 रनों पर सिमट गई द्वियांश को उनके 28 रनों के योगदान के लिए मैन ऑफ फ़ द मैच का पुरुस्कार दिया गया। उक्त को सफल बनाने के लिए, अभिनव कुमार , राहुल गेदाम , दीपक बारह , ममता सिंह, आयोजन समिति से प्राचार्य क्लेरिटा डी. मेलो . जितेन्द्र सिंह , देवेंद्र दास , खेत्रो महानंद, उपस्थित रहे।