Weather Report Today : छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव

रायपुर, 19 फरवरी (वेदांत समाचार)। राजधानी सहित प्रदेश के दूसरे जिलों में न्यूनतम तापमान बढ़ने के साथ ही ठंड में कमी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को राजधानी सहित प्रदेश के दूसरे जिलों में हल्के बादल छाए रहे. धूप निकली रही. मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शनिवार को अरब सागर से पश्चिमी हवा और बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गर्म हवा आने के कारण छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश अथवा बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 10 डिग्री दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि ‘पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शनिवार को अरब सागर से पश्चिमी हवा और बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गर्म हवा दक्षिण से आने के कारण हवा का संगम क्षेत्र बन रहा है. जिससे शनिवार को छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश अथवा बूंदाबांदी होने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. लेकिन न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के आसार है’.

शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री बिलासपुर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री न्यूनतम तापमान 15 डिग्री पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 10 डिग्री जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री दुर्ग का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री और राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 30.5 और न्यूनतम तापमान 15.7 दर्ज किया गया