जशपुर में वीडियो कॉलिंग कर बहन को दिखाया फांसी का फंदा, बहन चीखती रही लेकिन फंदे में झूल गया भाई

जशपुर,18 फरवरी (वेदांत समाचार)। जिले के पत्थलगांव में पांच भाइयों के इकलौते भाई ने खुदकुशी कर ली. खुदकुशी का तरीका भी रोंगटे खड़े करने वाला था. मृतक ने पहले अपनी बहन को वीडियो कॉल किया और बहन से वीडियो कॉलिंग के दौरान ही फांसी का फंदा तैयार कर पंखे से झूल गया. बहन वीडियो कॉलिंग के दौरान भाई को रोकती रह गई. लेकिन भाई ने अपनी जीवन लीला खत्म कर ली.

पत्थलगांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिले के बिलाईटांगर वार्ड में गुरुवार देर रात करीब 11 बजे 25 साल के रिजवान खान ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. खुदकुशी के पहले वह अपने पिता सहित परिवार के सदस्यों को रायपुर जाने के लिए बस स्टैंड भी गया था. उन्हें छोड़कर वह घर पहुंचा और उसके बाद खुदकुशी की घटना को अंजाम दिया.

खुदकुशी से पहले बहन को किया वीडियो कॉल

खुदकुशी से पहले रिजवान ने रात 11 बजे अपनी बहन को वीडियो कॉल किया और अपनी खुदकुशी की जानकारी दी. बहन ने रोते हुए ऐसा ना करने की मिन्नत की. लेकिन रिजवान ने अपने बहन की आंखों के सामने ही फांसी लगा ली. घटना के बाद बहन ने घर के आस-पास के लोगों को फोन किया. पड़ोसी दीवार फांदकर घर में घुसे लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी

पुलिस ने बताया कि घर के सभी सदस्य किसी काम से रायपुर जा रहे थे. इसी बीच रायगढ़ पहुंचे ही थे कि बेटे की खुदकुशी की खबर मिली. जिसके बाद सभी वापस लौट आए. फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.