जांजगीर : 24 पेटी शराब के साथ 2 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जांजगीर, 14 फरवरी (वेदांत समाचार)। जांजगीर में पुलिस ने 24 पेटी शराब के साथ 2 तस्करों को पकड़ा है। इनमें से एक बिहार का रहने वाला है, जो छत्तीसगढ़ में शराब बेचने का काम करता था। उसने अपने साथ जांजगीर के भी एक शख्स को शामिल कर लिया था। बताया जा रहा है कि बिहार का तस्कर दूसरे राज्यों से शराब लाकर यहां खपाता था। इस बार जब वह मध्यप्रदेश से शराब लेकर पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया है। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है।

पुलिस को इस बात की सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर शराब लेकर नवागढ़ की ओर आ रहे हैं। इस वजह से पुलिस ने नवागढ़ इलाके में ही चेक पोस्ट लगाया था। सोमवार सुबह से ही यहां आने-जाने वालों की तलाश की जा रही थी। इस बीच पुलिस ने देखा की एक सिल्वर कलर की कार भी इस तरफ आ रही है तो पुलिस ने उस कार को रोक लिया।

कार को रोकने के बाद पुलिस ने कार में बैठे लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम दिलीप दास महंत(47) और सन्नी कुमार सिंह (28) बताया। दिलीप नवागढ़ क्षेत्र का ही रहने वाला है। जबकि सन्नी बिहार का रहने वाला है। पूछताछ के बाद पुलिस ने उनकी कार की तलाशी ली तो उसमें से पुलिस को 24 पेटी अंग्रेजी शराब मिल गई। इसके बाद पुलिस ने उनसे उस शराब के बारे में पूछताछ की तो वे कुछ बता नहीं सके।

डेढ़ लाख रुपए का माल बरामद

बाद में पुलिस को पता चला गया कि ये अवैध शराब है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं कार को भी जब्त कर लिया गया। साथ ही शराब को भी जब्त किया गया है। पुलिस ने जब्त शराब की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए बताई है। पूरी कार्रवाई के बाद एसपी अभिषेक पल्लव ने इस बात की जानकारी दी है।