कंपनी ने जिसको दी पुल बनाने की जिम्मेदारी उसी ने दोस्तों के साथ मिलकर की चोरी

दुर्ग12 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  हनोदा पुल निर्माण के लिए मंगाये गये टनों लोहे के कल सरिया चोरी होने के मामले का पुलिस ने आज खुलासा किया। पुल निर्माण के लिए कंपनी ने जिस इंजीनियर को जिम्मेदारी दी थी उसी ने अपने पांच दोस्तों के साथ मिलकर हनोदा में पुल निर्माण के लिए मंगाये गये सरिया में से 17 टन लोहा चोरी कर लिया था। पुल निर्माण करने वाली कंपनी अमर बिल्डर्स से कल पदमनाभपुर पुलिस चौकी में 17 टन लोहे के सरिया चोरी होने के मामला दर्ज कराया था।

पुलिस ने हनोदा रोड स्थित पुल निर्माण के लिए रखा 17 टन लोहे की सरिया की चोरी का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में निर्माण कर रही कंपनी के इंजीनियर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी का लोहा सहित ट्रक को जब्त किया है। मामले का खुलासा करते हुए दुर्ग सिटी एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि 10 फरवरी को अमर बिल्डर के कर्मचारी बल्लूराम देवांगन ने 17 टन लोहे की सरिया चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने पद्मनाभपुर चौकी पुलिस को बताया कि हनोदा रोड में अमर बिल्डर कंपनी पुल का निर्माण कार्य कर रही है। निर्माण के लिए भारी मात्रा में लोहे का सरिया मंगाकर साइट पर रखा गया था। वहां से 8 एमएम मोटी सरिया के 17 बंडल(17 टन) को अज्ञात द्वारा चोरी कर लिया गया है।

पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की तो पता चला कि मनीष साहू (38 साल) हनोदा भाठापारा निवासी ट्रक में सरिया लेकर जा रहा है। इस पर पुलिस ने उसकी घेराबंदी की तो मनीष सहित अन्य आरोपी ट्रक छोड़कर भाग गए। पुलिस ने सरिया से लदा ट्रक जब्त किया और आरोपियों की पतासाजी शुरू की। इसी दौरान ट्रक नंबर सीजी 7 सीई 7817 के आधार पर मालिक की पतासाजी की गई। इससे पता चला कि ट्रक चालक मनीष साहू है। पुलिस ने मनीष को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ किया तो उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी की घटना को करना स्वीकार किया।

अमर बिल्डर का इंजीनियर ही निकला मास्टर माइंड : इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि चोरी का पूरा प्लान अमर बिल्डर के सिविल इंजीनियर रश्मि रंजन साहू (25 साल) निवासी उतई ने बनाया था। पुलिस ने इंजीनियर सहित अन्य आरोपी मनीष साहू (38 साल) हनोदा भाठापारा, नेमीचंद ठाकुर (21 साल) निवासी नवागांव थाना जामगांव आर, आनंद मंडल (30 साल) निवासी सुंदरपुर ओडिशा और सुब्रतो विश्वास (33 साल) निवासी पल्वाएकनन कैंप पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में होरीलाल और बीरेंद्र कोसरे नाम के आरोपी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों से ट्रक समेत करीब 11 लाख रुपए का माल जब्त किया है।