‘यूनिफॉर्म सिविल कोड हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता, हिजाब पर कांग्रेस करवा रही विवाद’, बोले BJP महासचिव अरुण सिंह

उत्तराखंड (Uttarakhand) में यूनिफॉर्म सिविल कोड, खालिस्तान और कांग्रेस (Congress) एवं पाकिस्तान के कर्नाटक (Karnataka) में चल रहे हिजाब विवाद (Hijab Controversy) में भूमिका को लेकर बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने टीवी9 भारतवर्ष से खास बातचीत की. यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बात करते हुए बीजेपी महासचिव ने कहा कि ये हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता रही है. हमने 370 को खत्म किया, राम मंदिर भी बन रहा है और ट्रिपल तलाक भी खत्म किया गया है. आने वाले दिन में निश्चित तौर पर इस पर भी पार्टी विचार करेगी.

वहीं, यूनिफॉर्म सिविल कोड के चुनाव से जोड़कर देखे जाने को लेकर अरुण सिंह ने कहा कि चुनाव से इस मुद्दे का कोई लेना देना नहीं है. यह हमारी सालों पुरानी प्रतिबद्धता है. हजारों बार हमारे नेताओं ने इसे लागू करने की बात कही है और यह हमारी प्रतिबद्धता रही है. हिजाब विवाद पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा का मंदिर होता है. वहां पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के जरिए कांग्रेस द्वारा विवाद करवाना और उसे लेकर पूरे देश में माहौल खड़ा करना निंदनीय है. कांग्रेस सत्ता में आने के लिए तड़प रही है. यही वजह है कि वो ये सब काम करवा रही है.

पाकिस्तान और कांग्रेस को लेकर बोला हमला

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बीजेपी महासचिव ने कहा, जब सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री थे, तो कहते थे कि गौ मांस खाना चाहिए और इसे शमशान में भी खाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा तोड़ने की बात करती है. ये पार्टी सामाजिक ताना-बाना बिगाड़ने की कोशिश करती है. पूरे देश में जो इस तरह के छुटपुट काम कर रहे हैं. वे सब कांग्रेस के लोग है. वहीं, खालिस्तान को लेकर बात करते हुए बीजेपी महासचिव ने कहा, खालिस्तान समर्थक लोगों की कोई विश्वसनीयता नहीं रही है और पाकिस्तान भारत के मुद्दों पर हमेशा आग लगाने की कोशिश करता रहा है.

अरुण सिंह ने कहा, भारत के लोग पाकिस्तान पर कभी विश्वास नहीं करते हैं. पाकिस्तान तो हमेशा आग में घी डालने की कोशिश करता ही रहता है. उन्होंने कहा कि जब भी ऐसा कोई विषय आएगा तो पाकिस्तान ऐसी बात करता है और साथ ही कांग्रेस भी वैसे ही बात करती है. ऐसे में ये देखकर लगता है कि दोनों एक जैसी बात क्यों कर रहे हैं. फिर पता चलता है कि कांग्रेस देश छोड़ना चाहती है या तोड़ना चाहती है.