IND vs WI: वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप करने 4 बदलावों के साथ उतरी टीम इंडिया, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत और वेस्ट इंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 वनडे की सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जा रहा है. मुकाबले में टॉस (Toss) हो चुका है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. टॉस के बाद दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing XI) की भी घोषणा कर दी. 2-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा जमा चुकी टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में तीसरे वनडे को लेकर 4 बदलाव है. वहीं वेस्ट इंडीज की कप्तानी एक बार फिर से निकोलस पूरन के हाथ में है. इसके अलावा टीम में 1 बदलाव भी है.

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही ये 21वीं वनडे सीरीज है. भारत आज अगर वेस्ट इंडीज को हराता तो वो 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करेगा. ये वेस्ट इंडीज के खिलाफ उसकी पहली क्लीन स्वीप होगी. इससे पहले की 20 सीरीज में 2 बार वेस्ट इंडीज ने भारत को क्लीन स्वीप किया, पर भारतीय टीम उसका कभी सफाया नहीं कर पाई है. ऐसे में इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास नई कहानी लिखने का सुनहरा मौका है.

भारतीय टीम में 4 बदलाव, वेस्ट इंडीज में एक

भारत की टीम में 4 बदलाव हैं. केएल राहुल को इंजरी है तो उनकी जगह श्रेयस अय्यर ने ली है. दीपक हुड्डा बाहर हुए हैं क्योंकि शिखर धवन की वापसी हुई है. युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर को आराम मिला है. उनकी जगह कुलदीप यादव और दीपक चाहर को खिलाया गया है.

तीसरे वनडे के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा