सरगुजा : किसानों के नाम पर फर्जी ऋण, किसानों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

सरगुजा, 9 फरवरी (वेदांत समाचार)। जिले के चांदो धान समिति केंद्र में फर्जी ऋण मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां लाखों रुपये के फर्जी ऋण बिना जानकारी किसानों के खाते से निकाल लिए गए हैं. आधा दर्जन से ज्यादा किसान फर्जी ऋण की शिकायत लेकर सरगुजा कलेक्टर के जनदर्शन में पहुंचे थे. किसान अपनी समस्या के लिए दर-दर भटक रहे हैं लेकिन इनकी सुनने वाला कोई नहीं है.

सरगुजा में तुनगुरी ग्राम पंचायत के सनमतिया पति सुंदर साय ने कलेक्टर के जन दर्शन में बताया कि इनके खाते से लगभग 21 लाख रुपये का फर्जी ऋण निकाल लिया गया, जबकि इनके पास इतनी जमीन नहीं है, जिसके दस्तावेज जमा कर इतनी बड़ी रकम ऋण दिया जा सके. यानी ग्रामीणों के रकबा में छेड़छाड़ कर फर्जी ऋण निकाल लिया गया है. परेशान किसान अपनी फरियाद लिए दर दर भटक रहे हैं. पीड़ित दर्जनों किसानों को आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिल पा रहा है.

कलेक्टर ने दिया जांच का आश्वासन

सरगुजा कलेक्टर ने बताया कि पहले भी धान समिति केंद्र चांदो के किसान फर्जी ऋण की शिकायत लेकर पहुंचे थे. जांच की जा रही है. रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी. अब देखना होगा अधिकारी कब तक जांच करेंगे और कब तक किसानों को न्याय मिल पाएगा.