NCB ने BSF के साथ मिलकर सीमावर्ती इलाके से लाखों के ड्रग्स के साथ 3 तस्कर को किया गिरफ्तार

भारत-बांग्लादेश की सीमा पर एनसीबी (NCB) ने बीएसएफ के साथ मिलकर उत्तरी दिनाजपुर में भारत-बांग्लादेश सीमा (India–Bangladesh Border) से तीन तस्कर को गिरफ्तार किया. उनसे बड़ी मात्रा में इंजेक्शन और सिरप जब्त किये गये. इनकी तस्करी बांग्लादेश में की जा रही थी. ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स कंट्रोल के जांचकर्ताओं ने गुप्त सूचना पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. 3392 बोतल नशीला सिरप और 1196 शीशी का इंजेक्शन जब्त किया गया. एनसीबी ने रविवार सुबह बीएसएफ (BSF) के साथ संयुक्त अभियान शुरू किया. जांचकर्ताओं का कहना है कि दवा का इंजेक्शन काफी हद तक हेरोइन की तरह काम करता है. लेकिन कीमत कम होने के कारण ड्रग्स लेने वालों में काफी लोकप्रिय है.

बता दें कि पिछले काफी समय से अवैध शराब की तस्करी की खबरें आ रही थी. उसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) सक्रिय हो गया. यह सीमा पार कर शहर में आ रहा था और नशा करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही थी. इसको लेकर पुलिस प्रशासन चिंतित था.

ड्रग्स के साथ तीन तस्कर को किया गिरफ्तार

एनसीबी सूत्रों के अनुसार रविवार को उत्तर दिनाजपुर में भारत-बांग्लादेश सीमा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से कई इंजेक्शन और सिरप बरामद किए गए हैं. इन्हें बांग्लादेश में तस्करी कर लाया जा रहा था. बदले में, बांग्लादेश से इस देश में ड्रग्स आने वाले थे. पूरी टीम को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनसीबी सूत्रों से खबर, गुप्त सूत्रों के आधार पर ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स कंट्रोल के जांचकर्ता वहां पहुंचे और उन्हें गिरफ्तार लिया. इन तीनों से पूछताछ कर मुख्य अपराधी को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. ये तीनों तस्कर का काम करते थे. वे पहले भी ऐसा कर चुके हैं.

हेरोइन से ज्यादा नशाली है इंजेक्शन

एनसीबी के मुताबिक, तीनों के पास से 3392 बोतल ड्रग सीरप और 1196 इंजेक्शन इंजेक्शन बरामद किए गए. रविवार सुबह बीएसएफ के साथ संयुक्त अभियान में तस्करों को पकड़ा गया. यह ड्रग इंजेक्शन काफी हद तक हेरोइन की तरह काम करता है, लेकिन कीमत बहुत कम है. इसलिए नशा करने वाले इसे लेना चाहते हैं. इस कारण सीमावर्ती इलाकों में इनकी बहुत ही मांग है. तस्कर बांग्लादेश और सीमावर्ती इलाकों से इनकी तस्करी करते हैं और लोगों को ड्रग्स के नशे में फंसाने की कोशिश करते हैं. बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार बीएसएफ तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चला रखा है और तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है. हाल के दिनों में बीएसएफ को इस मामले में कई बड़ी सफलता मिली है.