दो शिक्षक को सिविल लाईन पुलिस ने किया गिरफ्तार, शिक्षकों की मनचाहा पोस्टिंग के नाम पर कर ले रहे थे रिश्वत

विनीत चौहान


बिलासपुर, 05 फरवरी (वेदांत समाचार)।
बिलासागुड़ी में एमडीएमए  नशे का गिरोह का पुलिस कप्तान पारुल माथुर ने खुलासा किया है। पत्रकारों को पारुल माथुर ने बताया कि मुखबिर से जानकारी मिली कि एक व्यक्ति राजकिशोर नगर में नशे का सामान एमडीएमए लेकर घूम रहा है। । जानकारी मिलते ही सरकंडा पुलिस को आरोपियों को धर दबोचा का आदेश दिया गया। पुलिस ने मौके से अश्वनी साहू नाम के एक युवक को हिरासत में लिया।


पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम अश्विनी साहू निवासी हसुआ गिधौरी बलौदा बाजार भाटापारा का रहने वाला बताया। बैग की तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से एक जीवन में 3:50 ग्राम म्याऊं म्याऊं बरामद किया गया। सख्ती से पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह भिलाई और रायपुर के प्रमुख नाइट क्लब में काम करता था। इसी दौरान उसका संपर्क एमडीएमए के सौदागरों से हुआ। दोनो युवकों ने बताया कि वह ड्रग्स की  पेडलिंग करते हैं। इसके बाद वह भी म्याऊं म्याऊं के कारोबार से जुड़ गया।


पत्रकारों को पारुल माथुर ने बताया कि पूछताछ के बाद अश्वनी साहू के निशानदेही पर रायपुर पहुंच कर बिलासपुर की पुलिस ने आदर्श अग्रवाल और आकाश भरद्वाज को गिरफ्तार किया। आदर्श अग्रवाल एमएमआई अस्पताल कैंपस लालपुर थाना राजेंद्र नगर रायपुर में रहता है। दूसरा आरोपी आकाश भारद्वाज मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है।आकाश भारद्वाज ने पूछताछ में बताया कि अपने दोस्तों के साथ एमबीएमए का सेवन करता था।बाद में इसका वह आधी हो गया। शादी के बाद रायपुर में आकर बस गया। इस दौरान अपने शौक को व्यवसाय में बदल दिया। और एमडीएमए की सप्लाई करने लगा। उसने आदर्श अग्रवाल और अश्वनी साहू के माध्यम से एमडीएमए की सप्लाई ग्राहकों तक करवाता था। और खुद अपनी पहचान  छिपाकर रायपुर में रहने लगा।


पारुल माथुर ने बताया कि तीनों आरोपियों से कुल 11.5 ग्राम एमबीएमए यानी मैथिलीन डाई ऑक्सी मेथेंन फेंटा माइंन बरामद किया गया। तीनों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को न्यायालय के हवाले किया गया है।
आरोपियों से मोबाइल जप्त किया गया है। जप्त मोबाइल के माध्यम से नशे के कारोबार से जुड़े लोगों का पता लगाया जा रहा है।इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी तोरवा सुरेंद्र स्वर्णकार थाना प्रभारी सरकंडा परिवेश तिवारी उपनिरीक्षक सागर पाठक उप निरीक्षक मनोज नायक उप निरीक्षक प्रसाद सिन्हा उप निरीक्षक मनोज पटेल सहायक उपनिरीक्षक बीएस लाकड़ा आरक्षक हेमंत सिंह अतुल सिंह दीपक उपाध्याय सत्य कुमार पाटले विवेक राय अविनाश कश्यप की अहम भूमिका रही।