कोल इंडिया लिमिटेड के बोर्ड आफ डायरेक्‍टर्स के नाम घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड का चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्‍टर प्रमोद अग्रवाल को बनाया गया

Coal India Board of Directors कोल इंडिया लिमिटेड के बोर्ड आफ डायरेक्‍टर्स के नाम घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड का चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्‍टर प्रमोद अग्रवाल को बनाया गया है। डायरेक्‍टर फाइनेंस का इनके पास अतिरिक्‍त चार्ज है। बोर्ड के अन्‍य सदस्‍यों में कोयला मंत्रालय के एडिशनल सेक्रेटरी विनोद कुमार तिवारी, मंत्रालय के ही जेएस एंड एफए निरुपमा कोतरू शामिल हैं। डायरेक्‍टर मार्केटिंग सत्‍येंद्र नाथ तिवारी, डायरेक्‍टर पर्सनल एंड इंडस्‍ट्रीयल रिलेशन के डायरेक्‍टर विनय रंजन, डायरेक्‍टर टेक्‍नीकल बी.वीरा रेड्डी को बोर्ड सदस्‍य बनाया गया है। इनके अलावा स्‍वतंत्र निदेशकों में दिनेश सिंह, जी.नागेश्‍वरा राव, बी.राजेशचंद्र,  मकवाना पूनमभाई, कमलेश कांत अचार्या,डाक्‍टर अरुण कुमार ओरॉव को बोर्ड में शामिल किया गया है।

बी बीरा रेड्डी के पास 32 साला का अनुभव

बी बीरा रेड्डी को भी बोर्ड सदस्य बनाया गया है। वह ईस्‍टर्न कोल्‍डफील्‍ड्स लिमिटेड के डायरेक्‍टर टेक्‍नीकल एक जनवरी 2020 से 31 जनवरी 2022 तक रहे हैं। 1986 में उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की। यहीं से माइंस प्‍लानिंग में मास्‍टर डिग्री हासिल की। 1987 में एससीसीएल को ज्‍वाइन किया। 32 साल का खदान प्‍लानिंग का कार्य अनुभव इनके पास है। खास यह कि इन्‍हें अंडरग्राउंड और ओपनकास्‍ट खदान में कार्य का भी अनुभव है। एससीसीएल के कारपोरेट प्रोजेक्‍ट प्‍लानिंग डिपार्टमेंट का भी अनुभव है। एशियन में भी इन्होंने काफी बेहतर काम किया है और भूमिगत खदानों में कई तकनीकी के साथ उत्पादन शुरू करने में सफलता हासिल किया है।

कोयला का उत्पादन बढ़ाना पर जोर

इस समय कोल इंडिया पर कोयले का उत्पादन बढ़ाने का दबाव है। कोयला खदानों का उत्‍पादन बढ़ाने और देश में कोयले की मांग को पूरा करने के काम पर कोल इंडिया का फोकस है। कोयला के उत्‍पादन को लेकर इस वक्‍त काफी मंथन किया जा रहा है। ईसीएल व एसीईसीएल के सीएमडी तक बदल दिए गए। कई निदेशक को कोयला कंपनियों का अतिरिक्त प्रभार तक दिया गया है। जीएम स्तर कई अधिकारियों का कार्यक्षेत्र भी बदला जा चुका है। इसी बीच कोल इंडिया ने बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स के नाम जारी कर दिए गए हैं।