CM बघेल को एक और बड़ी जिम्मेदारी, अब इस राज्य में संभालेंगे प्रचारक की भूमिका, कई दिग्गजों के नाम भी शामिल

डेस्क। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी काफी बढ़ गई है। विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से प्रत्याशियों की सूची जारी करने के साथ ही स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की जा रही है। कांग्रेस ने 14 फरवरी को होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। कांग्रेस प्रचारकों के 30 नेताओं की सूची में सोनिया गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम शामिल हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद, देवेंद्र यादव, हरीश रावत, गणेश गोडियाल, प्रीतम सिंह, सीएम अशोक गहलोत, साथ ही छत्तीसगढ़ से सीएम भूपेश बघेल और  राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल के भी नाम इस लिस्ट में शामिल है।

कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में मुकुल वासनिक, अविनाश पांडे, मोहन प्रकाश, रणदीप सिंह सूरजेवाला, जितेंद्र सिंह, सचिन पायलट, दीपेंद्र सिंह हूडा, यशपाल आर्य, प्रदीम टमटा,हरक सिंह रावत, इमरान प्रतापगढ़ी और आचार्य प्रमोद कृष्णम को भी शामिल किया है। इसके अलावा हार्दिक पेटल, जय सिंह अग्रवाल, रागिनी नायक, नेट्टा डिसूजा, श्रीनिवास बीवी और अमी यजनिक को भी प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है। कांग्रेस ने राज्य के चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया है। कांग्रेस का घोषणा पत्र ‘चारधाम चार काम’ की टैग लाइन के साथ जारी किया गया।

जिसमें कांग्रेस ने जनता से चार वादे किए हैं। इसके तहत 5 लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपये देने, 4 लाख युवाओं को कांग्रेस रोजगार देने,हर गांव  स्वास्थ्य सुविधा देने और  गैस सिलेंडर के दाम 500 के पार नहीं होने का वादा किया गया है। इनके अलावा कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि उत्तराखंड में 21 तरह की पेंशन लागू की जाएंगी। साथ ही पहले साल 100 यूनिट बिजली पहाड़ी राज्य के निवासियों को फ्री मिलेगी और अगले साल 200 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी।