Accident at Godavari Ispat : गोदावरी इस्पात एंड पावर लिमिटेड में झुलसे मोल्ड ऑपरेटर की मौत

रायपुर, 3 फरवरी (वेदांत समाचार)। जिले के धरसीवां थाना के सिलतरा चौकी अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र हीरा ग्रुप की गोदावरी इस्पात एंड पावर लिमिटेड में काम करते समय दो मोल्ड ऑपरेटर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जिसमें से गंभीर रूप से घायल एक मोल्ड ऑपरेटर की बुधवार को मौत (Mold operator dies due to hot iron fall in Godavari Ispat )हो गई. औद्योगिक क्षेत्र में इस तरह की घटना कोई नई बात नहीं है. इसके पहले भी इस तरह के कई हादसे हुए हैं. जिसमें वहां के मजदूरों को जान से हाथ धोना पड़ा है. औद्योगिक क्षेत्र की इस तरह की कंपनियों में सुरक्षा उपकरणों की कमी का खामियाजा वहां के मजदूर और स्टाफ को भुगतना पड़ता है.

गोदावरी इस्पात एंड पावर लिमिटेड में झुलसे मजदूर की मौत

सिलतारा चौकी प्रभारी प्रियेश जॉन ने बताया कि ‘रायपुर के ओधोगिक क्षेत्र सिलतरा स्थित हीरा ग्रुप की गोदावरी इस्पात एंड पावर लिमिटेड में गर्म लोहा गिरने से 31 जनवरी को झुलसे दो मोल्ड आपरेटर में से एक की बुधवार को मौत हो गई. जबकि दूसरा जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. घटना 31 जनवरी की सुबह साढ़े नौ बजे की है. गर्म लोहा लेकर जा रहे क्रेन से लोहा नीचे गिरने से नीचे काम कर रहे मोल्ड ऑपरेटर यशवंत कुमार और राजेश सिंह गंभीर रूप से झुलस गए. यशवंत कुमार महू उत्तरप्रदेश का रहने वाला है. राजेश झुनझुन राजस्थान का रहने वाला है. घायलों को तुरंत रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां 2 फरवरी को इलाज के दौरान यशवंत कुमार की मौत हो गई. दूसरे झुलसे कर्मचारी का इलाज जारी है.

हीरा ग्रुप की गोदावरी इस्पात एंड पावर में घटना किन परिस्थितियों में हुई. इसकी अभी जांच की जा रही है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने बताया कि 1 लाख रुपये कैश मृतक के परिजनों को कंपनी की ओर से दिया गया है.