Chhattisgarh Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ से छत्तीसगढ़ के इन संभागों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

रायपुर, 3 फरवरी (वेदांत समाचार)। नए साल की शुरुआत से ही राजधानी समेत प्रदेश में मौसम पूरी तरह से साफ हो गया है. ठंड और सर्द मौसम से भी लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग की माने तो गुरुवार को पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. सरगुजा संभाग के एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना बनी हुई है.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा (Meteorologist HP Chandra ) ने बताया कि ‘अरब सागर से आने वाली पश्चिमी हवा और बंगाल की खाड़ी से आने वाली दक्षिणी हवा के प्रभाव से गुरुवार को प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर संभाग के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, दुर्ग और रायपुर संभाग के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने के साथ ही गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इस दौरान सरगुजा संभाग के एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. साथ ही प्रदेश के न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के भी आसार है.

छत्तीसगढ़ के जिलों का तापमान (temperature of districts of chhattisgarh)

बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री, न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री, न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री, न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री, पेंड्रा रोड का तापमान 28.9 डिग्री, न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री, न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री, न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री, न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और राजनादगांव का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री दर्ज किया गया.