अवैध प्लाटिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें – जिला पंचायत सीईओ श्री चंद्राकर

  • 7 फरवरी को अंतिम दिन धान खरीदी के लिए व्यवस्था सुनिश्चित करें
  • सभी हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाईन वर्कर बूस्टर डोज लगवाएं
  • साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

राजनांदगांव 1 फरवरी (वेदांत समाचार)। जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। जिला पंचायत सीईओ श्री चंद्राकर ने सभी एसडीएम से कहा कि अवैध प्लाटिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। धान खरीदी 7 फरवरी तक बढ़ाई गई है। अंतिम दिन जाम की स्थिति नहीं होनी चाहिए। सॉफ्टवेयर बंद होने से पहले से ही व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी जनपद सीईओ से कहा कि नरवा फेज 2 के लिए कार्य प्रारंभ कर दें। मॉडल नरवा में बहुत सी गतिविधियों को जोड़ सकते हैं। नरवा में जल स्तर अच्छा होने से भूमि में नमी बनी रहती है। इससे किसानों को खेती में फायदा होगा। साथ ही वृक्षारोपण भी कराएं। लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि मुख्यालय में निवास करें। जिले में टीकाकरण की दिशा में अच्छा कार्य किया गया है। सभी हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाईन वर्कर बूस्टर डोज लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने साप्ताहिक समय-सीमा के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा की।


जिला पंचायत सीईओ श्री चंद्राकर ने दिग्विजय स्टेडियम स्थित कंट्रोल रूम की जानकारी ली। होम आइसोलेशन के मरीजों की लगातार मॉनिटरिंग करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सघन सुपोषण अभियान मानपुर में सफल रहा है। इस दिशा में ऐसे ही लगातार कार्य करते रहें। पीजीएन के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के लिए कहा। उन्होंने सभी एसडीएम से खाद गोदाम के लिए स्थान चिन्हांकन के लिए कहा। वनाधिकार पट्टों के वितरण एवं आय मुल्क गतिविधियों पर भी ध्यान दें। जिला पंचायत सीईओ श्री चंद्राकर ने गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना की जानकारी ली।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने कहा कि कोरोना सुरक्षा के लिए टीकाकरण का कर लगातार चलता रहेगा। 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों के कोविड पॉजिटिव होने पर उन्हें तत्काल कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराएं। सैंपलिंग बढ़ाने की जरूरत है। जिन्हें कोरोना के लक्षण हैं, उनका सैम्पल लेना ही है। सभी हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाईन वर्कर समय पर बूस्टर डोज लगवायें। 15-18 आयु वर्ग के बच्चों को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगातार चलता रहेगा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर सी एल मार्कण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती इंदिरा देवहारी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पांडे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान सभी जिला स्तरीय अधिकारी एवं एसडीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।