अब शुरू हो गया है ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट, कोरोना की वजह से दी गयी थी ढील

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से कई तरह के प्रतिबंध लगाये गये थे. अब धीरे- धीरे कई तरह के प्रतिबंध कम किये जा रहे हैं दिल्ली सरकार ने भी एक बार फिर ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट का लर्निंग लाइसेंस टेस्ट फिर से शुरू कर दिया है. अब अगर आपको लाइसेंस लेना है तो आपको टेस्ट में शामिल होना अनिवार्य होगा.

विभाग ने जारी किया आदेश

इस संबंध में परिवहन विभाग ने जानकारी दी है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार की वजह से ड्राइविंग लाइसेंस और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट की प्रक्रिया पर रोक लगायी गयी थी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कुछ प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद प्रक्रिया फिर से शुरू की जा रही है.

ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट शुरू

परिवहन विभाग ने इस संबंध में कहा है कि पहले नियमों में थोड़ी ढील के बाद ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट से संबंधित गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा रहा है. सभी क्षेत्रीय प्राधिकरण (DTOS) डीएल और एलएल स्किल टेस्ट को फिर से शुरू करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं. इस संबंध में जोनल उपायुक्त (परिवहन) और DTOS ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट आयोजित करते समय सभी गाइडलाइन्स का पालन करना जरूरी है.

बढ़ायी गयी थी वैधता

ध्यान रहे कि परिवहन विभाग ने कोरोना संक्रमण के कारण लर्निंग लाइसेंस की वैधता 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दी थी. परिवहन विभाग ने उन लर्निंग लाइसेंस की वैधता बढ़ाई थी जिनकी वैधता 1 फरवरी 2020 से 31 जनवरी 2022 के बीच खत्म हो गई है.