जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित पेमेश्वरी साहू को दी अश्रुपूरित श्रद्धांजलि, गणतंत्र दिवस समारोह सम्मानित होकर लौटते वक्त हादसे में हुआ निधन

कोण्डागांव, 26 जनवरी (वेदांत समाचार)। आज गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित होने आई खल्लारी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की सीएचओ पेमेश्वरी साहू के सड़क हादसे में निधन पर कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा एवं पूर्ण जिला प्रशासन ने दुःख व्यक्त करते हुए उन्हें अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी है।

ज्ञात हो कि कांकेर जिले के ग्राम परसोदा निवासी पेमेश्वरी साहू का विवाह सेना के जवान इंद्रपाल साहू से विवाह के पश्चात कोण्डागांव जिले के केशकाल विकासखण्ड के गारका टाटीरास में निवास करती थीं। शादी के पश्चात उन्होंने बड़ेराजपुर विकासखण्ड स्थित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर खल्लारी में सीएचओ के रूप 2019 से कार्य करना प्रारंभ किया था। 02 वर्षों में ही उनके मिलनसार व्यक्तित्व के कारण सभी ग्रामीणों के साथ वह घुल मिलकर अपनत्व के साथ कार्य किया करती थी। जिससे सभी ग्रामीण उनके व्यवहार से प्रसन्न रहते थे। अपनी पोस्टिंग के पश्चात उन्होंने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर को सेवा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए थे। जिसका परिणाम है कि 13 दिसंबर को राष्ट्रीय स्तर पर सार्वभौमिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में उन्हें प्राईमरी हेल्थ केयर के बेहतर अनुप्रयोग करते हुए हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के उत्कृष्ट प्रबंधन हेतु केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के राज्य मंत्री डॉ0 भारती प्रवीन प्रवार द्वारा सम्मानित किया गया था।

आज भी जिला स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह में उन्हें उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिये सम्मानित करने हेतु बुलाया गया था। जहां सम्मान समारोह से लौटते वक्त एक दुर्भाग्यजनक सड़क हादसे में उनका निधन हो गया। जिस पर कलेक्टर ने दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा शोकाकुल परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। इस संबंध में उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हादसे पर वे स्तब्ध हैं। स्व0 पेमेश्वरी साहू ने ना केवल जिले बल्कि राज्य का भी नाम राष्ट्रीय स्तर पर रौशन किया था। उनके अच्छे कार्यों के लिए लोग उन्हें सदा याद रखेंगे। पूरा जिला प्रशासन शोकाकुल परिवार के साथ खड़ा है तथा परिवार की हर संभव मदद की जाएगा।