कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को बिलासपुर से किया गिरफ्तार

● बिलासपुर के सिरगिट्टी में किया गया गिरफ्तार, #कोतवाली पुलिस लाई रायगढ़।

● एफआईआर होने की जानकारी पर हुआ था फरार, तत्काल बिलासपुर रवाना हुई थी पुलिस टीम।



रायगढ़ 25 जनवरी (वेदांत समाचार) । महिला संबंधी अपराधों पर संवेदनशील एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले के मार्गदर्शन पर जिले के थाना, चौकी प्रभारीगण महिला संबंधी अपराधों पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई किया जा रहा है ।

इसी क्रम में आज दिनांक 25.01.2022 को कोतवाली पुलिस द्वारा दुष्कर्म के आरोपी को अपराध कायमी के महज 05 घंटे के भीतर बिलासपुर सिरगिट्टी में गिरफ्तार किया गया जिसे रायगढ़ लाकर रिमांड पर भेजा गया है । जानकारी के अनुसार दिनांक 24.01.2022 को युवती द्वारा थाना कोतवाली में राहुल कश्यप पिता परसराम कश्यप, निवासी-ग्राम हरदीबाजार जिला कोरबा हाल मुकाम श्री श्याम बेकरी एंण्ड फुड सेक्टर 04 सिरगिट्टी बिलासपुर के विरूद्ध शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करने की रिपोर्ट दर्ज करायी । युवती बताई कि इसके घर के पास राहुल कश्यप की नानी का घर है , जहां उसका आना जाना था । राहुल कश्यप जान पहचान बनाकर जून 2016 को प्रेम कहता हूं शादी करूंगा कहकर रायगढ़ के लॉज में ले जाकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया । राहुल कश्यप हर बार शादी करूंगा कहकर शादी की बात को टाल देता था । वर्ष 2019 में शादी का दबाव बनाने पर नोटरी के समक्ष शपथ पत्र लिखकर दिया और विवाह कर लिया हूं पत्नी हो कहकर निरंतर शारीरिक शोषण करने लगा । युवती जब अपने घरवालों को राहुल कश्यप से नोटरी के समक्ष शपथ पत्र लिखकर शादी कर लेना बताई तो युवती के घरवाले राहुल को बुलाकर पूछताछ किये तो राहुल नोटरी के समक्ष शादी की बात से साफ इंकार कर दिया और युवती को दोनों के आंतरिक संबंधों की जानकारी अन्य किसी को बताने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने लगा । युवती के आवेदन पर आरोपी राहुल कश्यप पर धारा 376,506 IPC दर्ज किया गया ।

अपराध दर्ज के तत्काल बाद वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन पर टीआई मनीष नागर द्वारा आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये एक टीम लेकर बिलासपुर रवाना हुये । बिलासपुर सिरगिट्टी में कोतवाली पुलिस की टीम आरोपी के घर के बाहर फेरीवालों के वेशभूषा में आरोपी पर निगाह रखे हुई थी जिसे उसके घर के बाहर धर दबोचा गया । आरोपी बिलासपुर से अन्य प्रांत फरार होने की फिराक में बिलासपुर रेल्वे स्टेशन जाने के लिये निकला था । आरोपी राहुल कश्यप (27 वर्ष) को हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिसे गिरफ्तार कर आज दोपहर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर, उप निरीक्षक मान कुंवर ‍सिदार, आरक्षक सुरेश मिंज, हेम सागर पटेल की अहम भूमिका रही है ।