स्पेशल होमगार्ड ने बेटे की हत्या कर खुद की आत्महत्या

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में दिल दहलाने वाली घटना घटी. पुलिस लाइन बेलगुमा में सोमवार को पूर्व माओवादी से होम गार्ड (Home Guard) बने व्यक्ति ने अपने बेटे की गला रेत कर हत्या कर दी और फिर खुद भी आत्महत्या कर ली है. सूत्रों के मुताबिक पिता ने खुद को भी चाकू मारी.पीड़िता की पत्नी ने दावा किया कि स्पेशल होमगार्ड ने उसके बेटे की हत्या कर आत्महत्या कर ली. इतना ही नहीं, स्पेशल होमगार्ड ने कथित तौर पर आत्महत्या करने से पहले उसकी पत्नी को मारने की भी कोशिश की. पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. स्पेशल होमगार्ड ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया, इसकी जांच की जा रही है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पिता ने आखिर ऐसा कदम क्यों उठाया. होमगार्ड की पहचान हेमंत सोरेन के रूप में की गई है.

हेमंत हेमब्रम उर्फ ​​बुरु और उसकी पत्नी चंपा अर्शा के तानासी गांव के रहने वाले थे. एक समय वह माओवादियों के अयोध्या दस्ते के सक्रिय सदस्य थे. हेमंत हथियार लेकर दस्ते से फरार हो गया था. 2013 में, पुरुलिया ने जिला पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. तभी उसकी प्रेमिका चंपा को पुलिस ने पकड़ लिया. सरेंडर करने के कुछ ही वर्षों के भीतर उन्हें स्पेशल होमगार्ड की नौकरी मिल गई.

पूर्व माओवादी ने सरेंडर कर की थी शादी

अयोध्या दस्ते के टूटने के बाद, चंपा को झारखंड के दलमा में हेमंत से प्यार हो गया था. सरेंडर करने के बाद दोनों को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी भी मिल गई. नौकरी मिलने के बाद हेमंत अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बेलगुमा पुलिस लाइन स्थित आवास पर रहता था.हेमंत की पत्नी चंपा ने दावा किया कि रविवार शाम को उसका पति से विवाद हो गया था. छह साल का लड़का सोमजीत हेम्ब्रम उस समय सामने था. हेमंत ने धारदार हथियार से बच्चे की हत्या कर दी. उसने चंपा को मारने की भी कोशिश की. हालांकि चंपा किसी तरह बचकर निकलीं. तब हेमंत ने अपना ही गला काट लिया। उसकी भी मौत हो गई.

सोमवार की सुबह पिता-पुत्र का शव हुआ बरामद

घटना की जानकारी सोमवार सुबह हुई. पुलिस ने स्पेशल होमगार्ड और उसके बेटे का शव बरामद किया. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एस सेल्वामुरुगन ने कहा, ”स्पेशल होमगार्ड ने बच्चे को मार डाला और पत्नी को मारने की कोशिश की. हालांकि, उसकी पत्नी बच गई. होमगार्ड की आत्महत्या की घटना की जांच चल रही है.” होमगार्ड ने यह फैसला क्यों लिया, इसकी जांच की जा रही है.