गोदाम के भीतर डंप हो रहे हैं कस्टम मिलिंग में प्राप्त होने वाले चावल : जिला प्रबंधक

जांजगीर-चांपा ,23 जनवरी (वेदांत समाचार)। जिला प्रबंधक छत्तीसगढ़ नागरिक आपूर्ति निगम जांजगीर ने बताया कि कस्टम मिलिंग के लिए निगम को प्राप्त होने वाले चावल को गोदाम के अंदर ही डंप कराया जा रहा है।

‘बारिश के अंदेशे के बीच रखा है खुले आसमान के नीचे दर्जनों ट्रक चावल’ शीर्षक से प्रकाशित समाचार के संबंध में वस्तु स्थिति की जानकारी देते हुए जिला प्रबंधक ने बताया कि नागरिक आपूर्ति निगम को कस्टम मिलिंग के अंतर्गत प्राप्त होने वाले चावल को मुख्यालय के निर्देशानुसार गोदाम के अंदर ही डम्प कराया जा रहा है। खुले आसमान के नीचे डम्प नहीं कराया जाता है। उन्होंने बताया कि उक्त स्थिति किसी भी प्रदाय केन्द्र में नहीं है साथ ही उन्होंने कहा कि सीएमआर के अंतर्गत प्राप्त होने वाले चावल को समय सीमा के भीतर नियमानुसार कमबद्ध तरीके से चावल के वाहनों को खाली कराया जाता है।

भारतीय खाद्य निगम द्वारा सीएमआर के अंतर्गत प्राप्त होने वाले चावल को बाहर डम्प कराया जाता है, के संबंध में उन्होंने बताया कि विश्लेषण उपरांत चावल को गोदाम के भीतर स्टेकिंग कराया जाता है। जिला प्रबंधक ने बताया कि उक्त शीर्षक से प्रकाशित समाचार संभवतः भारतीय खाद्य निगम का हो सकता है। इस निगम में उक्तानुसार स्थिति कतई नही है।