तीन माह से ट्रांसफार्मर खराब, ग्रामीणों में रोष

मैनपुर 22 जनवरी (वेदांत समाचार)। तहसील मुख्यालय मैनपुर से 32 किमी दूर इंदागांव के ग्रामीण इन दिनों बिजली की समस्या से बेहद परेशान हैं।

इंदागांव के उपरपारा मोहल्ले में बिजली ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण मोहल्ले में बिजली आपूर्ति ठप है जिसके चलते पेयजल सहित बिजली जनित कार्य पूरी तरह प्रभावित है। उपरपारा मोहल्लेवासी बीते तीन माह से खराब ट्रांसफार्मर को बदलने बिजली विभाग से कई बार आवेदन निवेदन कर चुके हैं लेकिन विभाग की उदासीनता के चलते खराब ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका है और लगभग सैकड़ों घरों को अंधेरे में रात गुजारना पड़ रहा है।

उदंती अभयारण्य से लगे होने के कारण इंदागांव उपरपारा मोहल्ले में कई बार वन्य जीवों को विचरण करते देखा जा चुका है और रात के अंधेरे में जंगल क्षेत्र से वन्य जीव अंधियारे का फायदा गांव तक पहुंच जाते हैं जिससे मोहल्लेवासियों में भय का माहौल है। इंदागांव निवासी मंगल सोरी, परमांनद पाथर, शंकर यादव, रूपधर ध्रुव, दुष्यन्त निर्मलकर, उत्तम बस्तिया, भवर लाल, डमरू, लता बाई, लोखुलाल बस्तिया, जगदीश जगत, सत्यम साहू, बिपिन निर्मलकर ने बताया कि उपरपारा में खराब ट्रांसफार्मर को बदलने बिजली विभाग को बीते तीन माह से निवेदन कर रहे हैं लेकिन आज तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। बिजली विभाग के कार्यशैली पर उपभोक्ताओं में भारी रोष व्याप्त है और ग्रामीण इसकी शिकायत नए कलेक्टर नम्रता गांधी से करने की बात कह रहे हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में डीई गरियाबंद लोकेश साहू ने बताया कि इंदागांव उपरपारा में खराब ट्रांसफार्मर की जानकारी नहीं है। जेई द्वारा कोई रिपोर्टिंग नहीं दी गई है। अगर जानकारी रहती तो ट्रांसफार्मर बदल दिया गया होता।