ट्रांसपाेर्टनगर चाैक पर बिजली विभाग द्वारा डिस्कनेक्शन किए जाने से ट्रैफिक सिग्नल की बत्ती गुल

कोरबा ,22 जनवरी (वेदांत समाचार)। शहर के सबसे व्यवस्तम चाैराहा ट्रांसपाेर्टनगर चाैक पर बिजली विभाग द्वारा डिस्कनेक्शन किए जाने से ट्रैफिक सिग्नल की बत्ती गुल हाे गई है। वजह जिम्मेदार विज्ञापन एजेंसी ने कई साल से बिजली बिल ही नहीं पटाया। सिग्नल बंद हाेने से अब चाैक पर यातायात व्यवस्था प्रभावित हाे रही है और राहगीर परेशान हाे रहे हैं। शहर के प्रमुख चाैराहाें पर ट्रैफिक सिग्नल के संचालन की जिम्मेदारी रायपुर की एक विज्ञापन एजेंसी की है। इसके एवज में चाैराहाें पर एजेंसी विज्ञापन का डिस्प्ले करती है।

वर्तमान में शहर में यातायात का प्रमुख दबाव वाले ट्रांसपाेर्टनगर चाैक व सीएसईबी चाैक पर ही ट्रैफिक सिग्नल ऑपरेट हाे रहे हैं। लेकिन ट्रांसपाेर्टनगर चाैक पर लगे सिग्नल का बिजली बिल पटाना विज्ञापन एजेंसी भूल गई। कई साल से बिजली बिल बढ़ते-बढ़ते करीब 85 हजार रुपए पहुंच गया। बिजली विभाग में वसूली के लिए डिस्कनेक्शन अभियान शुरू हुआ ताे उक्त बकाया बिल भी टार्गेट पर आ गया।

बिजली विभाग की टीम ने ट्रांसपाेर्टनगर चाैक पहुंचकर ट्रैफिक सिग्नल का कनेक्शन डिस्कनेक्ट कर दिया। जिसके बाद से ट्रैफिक सिग्नल की बत्ती गुल है। दूसरी ओर शहर में सबसे ज्यादा दबाव इसी चाैक पर रहता है जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हाेने लगी। सिग्नल ऑपरेट नहीं हाेने से चाराें दिशाओ पर आवाजाही करने वाले वाहन घुस जाते हैं, इस कारण कई बार जाम व एक्सीडेंट की स्थिति निर्मित हाे जाती है। चाैक पर तैनात यातायात सिपाही काे व्यवस्था बनाने के लिए दिनभर जूझना पड़ता है।

साेमवार से पहले शुरू नहीं हाेगा सिग्नल
विज्ञापन एजेंसी के एक अधिकारी के मुताबिक बकाया बिल के संबंध में उन्हाेंने बिजली विभाग के अधिकारियाें से मुलाकात की। अत्याधिक बिल आने की वजह से सुधार की मांग की गई। इस संबंध में अभी बात नहीं बनी है। साेमवार काे फिर से बातचीत की जाएगी। बात बनने पर उसी दिन बकाया बिल का भुगतान कर दिया जाएगा।