50 से ज्यादा कार के साइलेंसर उड़ा ले गए चोर,SP ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

जांजगीर 22 जनवरी (वेदांत समाचार)। /छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में लोग इन दिनों ईको कार के साइलेंसर चोरी से परेशान हैं। पिछले कुछ दिनों में यहां से 50 से ज्यादा ईको कार के साइलेंसर गायब हो चुके हैं। थाने में शिकायत भी हो चुकी है। इसके बावजूद अब तक एक भी चोर पकड़ा नही गया है।
जानकारी के मुताबिक, जिले के अलग-्अलग थानों में 50 से ज्यादा ईको कार के साइलेंसर चोरी होने की शिकायत हुई है। बताया जा रहा है कि कई लोगों ने साइलेंसर चोरी होने के बाद शिकायत भी नहीं की है। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है। मगर इन कार से साइलेंसर कौन चोरी कर रह है। ये अब तक पता नहीं चल सका है।

एसपी ने दिए सख्ती कार्रवाई के निर्देश

ऐसे में अब जिले के पुलिस अधीक्षक ने भी मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने जिले के सभी थानों के थाना प्रभारियों इन मामलों में जांच कर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। हैरान की बात ये है कि चोरों ने सिर्फ ईको कार को ही निशाना बनाया है। जिसकी शिकायत अब तक हुई है।

कोई बड़ा गिरोह सक्रिय

इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच तो अभी जारी है। आशंका है कि कोई बड़ा गिरोह इसके पीछे हो सकता है। जो इस तरह से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है। क्योंकि प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से भी इस तरह की चोरी की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं।

86 हजार है साइलेंसर की कीमत

इधर, इस तरह की चोरी से कार मालिक खाफी परेशान हैं। नवागढ़ के जागेश्वर सिंह ने बताया कि हमने एक साल पहले ही ईको कार पारिवारिक इस्तेमाल के लिए खऱीदी थी। कुछ दिन पहले मैं सामान लेने गया था। वापस लौटा तो पता चला कि गाड़ी से साइलेंसर ही गायब था। उन्होंने बताया कि कई लोगों के इस तरह से ईको कार के साइलेंसर चोरी होने की शिकायत का पता चला है। शिकायत करने वाले एक शख्स ने बताया कि बाजार में अलग से साइलेंसर की कीमत 86 हजार रुपए है। ऐसे में ये चोरी होगा तो हम बार-बार गाड़ी में इतने पैसे कब तक खर्च करते रहेंगे।

बीमा कंपनी 3 महीने में देगी क्लेम

इत तरह की लगातार शिकायत आने के बाद हमने इंश्योरेंस करने वाली कंपनी से भी बात की तो उन्होंने बताया कि साइलेंसर चोरी के मामले में जब तक थाने से खात्मा रिपोर्ट यानि कि पुलिस की ऐसे रिपोर्ट जिसमें वह ये कह दे कि बार-बार जांच के बाद भी हम साइलेंसर का पता नहीं लगा पाए हैं। ये रिपोर्ट मिलने के बाद ही क्लेम किया जा सकता है। इसके 3 महीने बाद ही क्लेम की राशि मिलेगी।