कोरोना की स्थिति : पांच हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले, आठ संक्रमितों की मौत

रायपुर 22 जनवरी (वेदांत समाचार)।  छत्‍तीसगढ़ राज्य में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश में कोरोना के 47 हजार 124 सैंपलों की जांच हुई। इसमें 5029 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। वहीं आठ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। इसमें छह लोग अन्य बीमारियों से अग्रित थे। छत्‍तीसगढ़ में 30,756 कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या पहुंच गई है। वहीं 6001 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। रायपुर में 1,183 संक्रमित मिले हैं। एक की मौत हुई है। इसके अलावा दुर्ग में 712, बिलासपुर में 337, रायगढ़ में 369, राजनांदगांव में 278, सरगुजा में 204, रायगढ़ में 369 सर्वाधिक केस मिले हैं

रोको और टोको की टीम ने 40 स्थानों पर चलाया जन-जागरूकता अभियान

कोरोना संक्रमण को रोकने शहर में चलाए जा रहे’रोको और टोको’ अभियान के तहत शुक्रवार को यूनिसेफ, वी द पीपल और गुरुकुल महाविद्यालय के एनएसएस कैडेट्स ने मिलकर विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर जन-जागरूकता अभियान चलाया। टीम ने वीआइपी चौक, तेलीबांधा समेत 40 स्थानों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचने टीका लगवाने प्रेरित किया। इसके अलावा कोरोना प्रोटोकाल का पालन कर खुद और अपने परिवार की सुरक्षा करने की अपील की। लापरवाही बरतने वालों को संक्रमण के खतरों से अवगत कराते हुए जागरूक किया गया।

अग्रसेन कालेज की एनएसएस कैडेट्स का अभियान

अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती और एनएसएस कैडेट्स की टीम ने शुक्रवार को वार्ड क्रमांक 40, डंगनिया बाजार में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव, मास्क लगाने व वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवाने जन-जागरूकता अभियान चलाया गया। इस मौके पर मास्क का वितरण भी किया गया।जागरूकता अभियान कार्यक्रम में अधिकारी प्रो. दीपिका अवधिया,महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी अमित अग्रवाल समेत एनएसएस कैडेट्स के छात्र-छात्राएं शामिल थे।

गुलाब बाबा फाउंडेशन,उत्कल महिला महामंच ने जय स्तंभ क्षेत्र में चलाया जन-जागरूकता

गुलाब बाबा फाउंडेशन और उत्कल महिला महामंच ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को संस्था ने जय स्तंभ चौक क्षेत्र में लोगों को मास्क वितरण कर सीनियर सिटीजन को बूस्टर डोज़ लगवाने के लिए प्रेरित किया। संस्था के सदस्यों ने कोरोना संक्रमित होने की स्थिति में जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबर 07712445785, 7880100331, 7880100332 पर जानकारी देने, होम आइसोलेशन पोर्टल के लिंक http://homeisolation.cgcovid19.in पर पंजीकरण से मिलने वाली जरूरी सेवाओं की भी जानकारी दी। इस दौरान टीम की सावित्री जगत, हेमा सागर, पिंकी निहाल, गौतम मेश्राम और आशा अरोड़ा उपस्थित थी।