हितग्राहियों को फोन कर पता लगाएं सहायता राशि मिली या नहीं : कलेक्टर

कोरिया 19 जनवरी (वेदांत समाचार)। कलेक्टर ने बुधवार कोकलेक्ट्रेट कार्यालय का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित सभी कार्यालयों में पहुंचकर विभाग प्रमुख अधिकारियों से बात की और विभाग की गतिविधियों की जानकारी ली। कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने स्थापना कक्ष में पहुंचकर कोविड से मृत्यु की स्थिति में परिजनों को दी जाने वाली कोविड सहायता राशि की जानकारी ली। इसी तरह उन्होंने राजस्व परिपत्र 6-4 के तहत प्रकरणों और निराकरण की जानकारी ली। कलेक्टर शर्मा ने कोविड सहायता राशि और विगत 6 माह के आरबीसी 6-4 प्रकरण के हितग्राहियों से फोन नंबर पर संपर्क कर राशि मिलने का भौतिक सत्यापन कराने के निर्देश अपर कलेक्टर को दिए।

उन्होंने शिकायत शाखा में समय सीमा में लंबित, जनचौपाल, पीएम पोर्टल में लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और सभी संबंधितों से प्रकरणों पर प्रगति रिपोर्ट लेने के भी अपर कलेक्टर को निर्देश दिए। ट्रेज़री विभाग में निरीक्षण करते हुए उन्होंने स्टाम्प पेपर की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि सभी तहसीलों में कम दर वाले स्टाम्प उपलब्ध रहें। इसी तरह निरीक्षण के दौरान उन्होंने सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग को 2015 से अब तक के निर्माण कार्यों की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

मास्क चेकिंग अभियान जारी रखने के निर्देश

कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मास्क चेकिंग अभियान जिले में जारी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए मास्क पहनना बेहद जरूरी है। जिले में लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करते हुए चेकिंग और चालानी कार्रवाई जारी रखें।