छत्‍तीसगढ़ : कोरोना संक्रमण के कारण हवाई यात्रा हुई प्रभावित, सात दिन में 17 हजार से अधिक यात्रियों की आवाजाही

रायपुर 18 जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हवाई यात्रा पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते काफी असर पड़ा है। हवाई यात्रियों की संख्या के साथ ही उड़ानों की आवाजाही भी कम हो रही है। बीते सात दिनों में रायपुर विमानतल से केवल 17 हजार से अधिक यात्रियों की आवाजाही हुई।यात्रियों की यह संख्या बीते छह महीने में सबसे कम दर्ज की गई है। इसी प्रकार उड़ानों की आवाजाही भी कम हुई है।

विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 10 से 16 जनवरी की अवधि में स्वामी विवेकानंद विमानतल से कुल 17 हजार 797 यात्रियों की आवाजाही हुई। यात्रियों की यह संख्या इसके पिछले हफ्ते की तुलना में 44 फीसद कम है। इसी प्रकार उड़ानों की आवाजाही भी घटकर 276 हो गई। उड़ानों की आवाजाही में भी पिछले हप्ते की तुलना में 24 फीसद की कमी आई है।

विमानन अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण यात्रियों का आना-जाना कम हुआ है,तो विमानन कंपनियों ने भी अपनी उड़ानें कम कर दी है।हवाई यात्रियों की संख्या में कमी दिसंबर आखिरी हफ्ते से ही आनी शुरू हो गई थी। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के साथ ही हवाई यात्रा में आए नियमों के चलते भी यात्रियों की आवाजाही कम हुई है।

रोजाना आठ से 10 उड़ान हो रही रद

यात्रियों के कम मिलने की वजह से विमानन कंपनियों द्वारा भी रोजाना अपनी आठ से दस उड़ानें रद कर दी है। विशेषकर दिल्ली, मुंबई और कोलकाता की उड़ान ज्यादा रद हो रही है। इसके साथ ही जल्द ही शुरू होने वाली नए शहरों के लिए उड़ानें भी आगे के लिए टाल दी गई है।