TRAI Recruitment 2022: ग्रेजुएट के लिए यहां निकली कई पदों पर बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

TRAI jobs 2022: टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) में कंसल्टेंट, सीनियर कंसल्टेंट और यंग प्रोफेशनल के सहित अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकली है. इन पदों को भरने के लिए टीआरएआई ने जॉब (jobs) नोटिफिकेशन (TRAI Recruitment 2022) जारी किया है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. एप्लिकेशन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को TRAI के आधिकारिक वेबसाइट www.trai.gov.in जाना होगा. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है. आवेदन की प्रक्रिया जारी है. उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार आवेदन कर सकते हैं.

टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी ट्राई (TRAI) ने दो जॉब नोटिफिकेशन जारी किए हैं. जिसकी आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 फरवरी 2022 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी योग्यता मांगी गई है, जिसकी जानकारी आगे दी गई है.

शैक्षिक योग्यता

कंसल्टेंट इंटरनेशनल रिलेशंस डिवीजन के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम ग्रेजुएट होना चाहिए. सीनियर कंसल्टेंट फाइनेंसियल एवं इकोनॉमिक एनालिसिस डिवीजन के लिए सीए/आईसीडब्लूए/कॉस्ट एवं मैनेजमेंट अकाउंट्स के साथ ही कम से कम 20 साल का अनुभव जरूरी है. सीनियर कंसल्टेंट ब्रॉडकास्ट एवं केबल सर्विस पदों पर आवेदन करने के लिए बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन/इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/इंजीनियरिंग/साइंस/लॉ में मास्टर या बैचलर डिग्री चाहिए. कंसल्टेंट (टेक) ग्रेड I पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. यंग प्रोफेशनल पदों के लिए मास्टर्स इन टेक्नोलॉजी/बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी/बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग इन कंप्यूटर साइंस/इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी/टेलिकॉम और साथ में कम से कम तीन साल का अनुभव जरूरी है.

कैसे करें आवेदन

TRAI में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन फॉर्म भरकर उसके साथ मांगी गई आवश्क दस्तावेजों के साथ निर्धारित पते पर भेजना होगा. फॉर्म भेजते समय लिफाफे पर पद का नाम जरूर लिखें.आवेदन भेजने का पता है- सीनियर रिसर्च ऑफिसर (ए एंड पी)- टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया, महानगर दूर संचार भवन, जवाहर लाल नेहरू मार्ग (ओल्ड मिंटो रोड), नेक्स्ट टू जाकिर हुसैन कॉलेज, नई दिल्ली- 110002.

आयु सीमा

अलग-अलग पदों के लिए उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग उम्र सीमा मांगी गई है. आयु सीमा से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

यहां देखें नोटिफिकेशन

सैलरी कंसल्टेंट इंटरनेशनल रिलेशंस डिवीजन के लिए-1 पद सैलरी- 65000 रुपये प्रति माह

सीनियर कंसल्टेंट फाइनेंसियल एवं इकोनॉमिक एनालिसिस डिवीजन- 1 पद सैलरी- 150000 रुपये प्रति माह

सीनियर कंसल्टेंट ब्रॉडकास्ट एवं केबल सर्विस- 1 पद सैलरी- 150000 रुपये प्रति माह

कंसल्टेंट (टेक) ग्रेड I – 1 पद सैलरी- 80 हजार रुपये प्रति माह

यंग प्रोफेशनल- 1 पद सैलरी- 65000 रुपये प्रति माह