Cooch Behar Trophy भी कोरोना की चपेट में, कई टीमों में खिलाड़ी पॉजिटिव, BCCI ने टाला टूर्नामेंट

बीसीसीआई ने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी (Cooch Behar Trophy) को टाल दिया है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले में सामने आने के बाद यह फैसला लिया गया है. कूच बिहार ट्रॉफी के मुकाबले पुणे में खेले जा रहे थे. यह टूर्नामेंट अपनी नॉकआउट स्टेज में पहुंच चुका था और 11 जनवरी से क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाने थे. बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार (10 जनवरी) को दोपहर बाद इस बारे में फैसला किया. इससे पहले बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी, सीनियर वीमंस टी20 लीग और कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी समेत कई घरेलू टूर्नामेंट पोस्टपोन कर दिए थे.

मीडिया में जारी बयान में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘दुर्भाग्य से टीम के अंदर भी कोरोना मामले देखने को मिल रहे हैं और हमें सभी की सेहत और सुरक्षा का ध्यान रखते नॉकआउट मुकाबले पोस्टपोन करने को मजबूर होना पड़ा है. जब मामले कम होंगे और हालात सुधरेंगे तब हम टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज के मैच के आयोजित कराएंगे. इसके लिए समय निकाला जाएगा.’ मुंबई, छत्तीसगढ़, राजस्थान, विदर्भ, बंगाल, हरियाणा और महाराष्ट्र की टीमें कूच बिहार ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में हैं. इसके तहत 11 जनवरी से मैच खेले जाने थे.

कई टीमों में मिले कोरोना के मामले

क्रिकबज़ की खबर के अनुसार, कूच बिहार ट्रॉफी में हिस्सा ले रही कई टीमों में कोरोना के मामले सामने आए हैं. क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली मुंबई टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया. उसे प्री क्वार्टर फाइनल के बाद आइसोलेट कर दिया गया. इसी तरह का मामला सौराष्ट्र टीम में भी देखने को मिला है. हालांकि सौराष्ट्र टीम प्री क्वार्टर फाइनल में मुंबई से हार गई थी. इससे पहले बीसीसीआई और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने दावा किया था कि टूर्नामेंट को जारी रखने के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे. कहा गया था कि प्रत्येक टीम के लिए होटल में अलग से एक फ्लोर रखा गया है.

बाद में सामने आया कि टीमों के अंदर भी कोरोना के मामले मिले. इससे बात बिगड़ गई. एक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में लिखा गया है कि कई टीमों में कोरोना के मामले मिलने के बाद बीसीसीआई को कूच बिहार ट्रॉफी को टालने का फैसला लेना पड़ा. खबर है कि मुंबई टीम में ही पांच खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टाफ का सदस्य चपेट में है.