बीएसपी प्रबंधन कर्मचारियों के जान से खिलवाड़ न करे : एच एस मिश्रा

भिलाई 09जनवरी (वेदांत समाचार)।  ओमीक्रान के बढ़ते प्रकोप के बाद भी भिलाई इस्पात संयंत्र ने सुरक्षात्मक दृष्टि से कोई ऐसा कदम नही उठाया है जिससे कोरोना को नियंत्रित किया जा सके। संयंत्र में काम करने वाले ही कोरोना से प्रभावित होता रहे तो संयंत्रकर्मियों का मनोबल गिरना स्वाभाविक है। भिलाई इस्पात संयंत्र कोरोना के दूसरे लहर में अपने 240 अधिकारियों एवं कर्मियों को खो चुका है। दुर्भाग्य यह रहा कि प्रभावित परिवार के किसी सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिली और न ही अन्य नवरत्न कंपनियों की भांति 10 से 15 लाख रूपए अनुदान राशि ही दी गई।

हिन्द मजदूर सभा एवं एनजेसीएस सदस्य एच.एस.मिश्रा ने बीएसपी प्रबंधन से कहा है कि अधिकारियों और कर्मचारियों के जाने से खिलवाड़ न करने और तुरंत ही प्लांट में रोस्टर प्रणाली लागू करने एवं संंयंत्र कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें नि:शुल्क सेनीटाइजर, मास्क उपलब्ध कराए एवं सेक्टर 9 अस्पताल में कोविड 19 एवं ओमीक्रान के मरीजों के लिए हर सुविधा उपलब्ध कराए।

श्री मिश्रा ने कहा कि उन्होंने एनजेसीएस की बैठक में कोरोना से संयंत्र कर्मियों की सुरक्षा का मुद्दा विशेष रूप से उठाया था, साथ ही मृत संयंत्र कर्मियों के एक आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की थी। जिसे अनसुना कर दिया गया। उन्होंने अंत में कहा कि जिस तेजी से कोरोना का तीसरी लहर फैलने लगा है उसे देखते हुए बीएसपी प्रबंधन को शीघ्र ही हर क्षेत्र में रोस्टर प्रणाली लागू करते हुए सुरक्षात्मक कदम उठाने की अपील की है।उन्होंने कहा कि कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि अपने स्वास्थ्य और जीवन की रक्षा हेतु कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए काम करें।