ई-कामर्स और फूड कंपनी के डिलीवरी ब्वाय की गैंग ने की सिलसिलेवार लूट

इंदौर 9 जनवरी (वेदांत समाचार)।  सिंगापुर ग्रीन व्यू में 9 माह के बच्चे की कनपटी पर पिस्टल अड़ाकर संजी विश्वकर्मा से जेवर व नकदी लूटने वाले पांच बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश ई-कामर्स वेबसाइटों और फूड डिलीवरी एप के डिलीवरी ब्वाय हैं। आरोपितों ने शहर के विभिन्ना थाना क्षेत्रों में चोरी-लूट की सात वारदात कुबूली हैं। आरोपित घर में मौजूद महिलाओं का शोषण भी करते थे।

डीसीपी(अपराध) निमीष अग्रवाल के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित कमलेश उर्फ कम्मू सांवरिया(महेश यादवनगर), भारत उर्फ सोनू कुशवाह (नंदानगर), प्रमोद उर्फ पम्मू कुशवाह(मयूरनगर), भूपेंद्र उर्फ पिंटू ठाकुर(साईं सुमननगर) और फारुख खान(हीना पैलेस कालोनी) हैं। पुलिस को इनके पास से पिस्टल, तीन बाइक, अंगूठी, मंगलसूत्र, बिछिया, करधोना, घड़ियां व नकदी बरामद हुई है। डीसीपी के मुताबिक कुछ बदमाश डिलीवरी ब्वाय का काम छोड़ चुके हैं और कुछ अभी भी काम कर रहे हैं। गिरोह के दो सदस्य उन मकानों की रैकी करते थे जहां दिन में कम सदस्य होते थे या महिलाएं ही अकेली रहती थीं। इशारा मिलते ही दो बदमाश पार्सल देने के बहाने घर में घुसते और पिस्टल अड़ाकर बंधक बनाकर जेवर व नकदी लूट लेते थे। सोमवार को संजी विश्वकर्मा को भी इसी तरह लूटा गया था। पुलिस ने फूड डिलीवरी का बैग भी जब्त किया है।

बदमाश सिलसिलेवार लूटते गए

– सिंगापुर ग्रीन व्यू में संजी विश्वकर्मा से सोना-चांदी के जेवर व नकदी लूटी। लसूड़िया थाना पुलिस ने तीन दिन बाद चोरी का केस दर्ज किया।

– एमआर-4 पर मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव को पिस्टल अड़ा कर 15,000 रुपये लूटे। परदेशीपुरा थाना पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया।

– तुकोगंज क्षेत्र में एक सुनार से सोना-चांदी की अंगूठी, चेन, टाप्स लूटे। तुकोगंज व ग्वालटोली थाना में केस दर्ज नहीं हुआ।

– बाणगंगा थाना क्षेत्र से बाइक चुराई। चोरी की रिपोर्ट मिल गई है।

– हीरानगर थाना क्षेत्र से बाइक चुराई। रिपोर्ट मिल गई है।

– काले रंग की बाइक(एमपी 09एनयू 8010) बरामद हुई पर रिपोर्ट नहीं मिली।

– काले रंग की बगैर नंबर की बाइक बरामद पर रिपोर्ट नहीं मिली।

पूछताछ कर रहे हैं – आरोपित पार्सल डिलीवर करने के बहाने कम सदस्य वाले घरों की रैकी करते थे। गैंग के दूसरे सदस्य उन घरों में डिलीवरी देने जाते और लोगों को बंधक बना लेते थे। पुलिस अभी अन्य घटनाओं में पूछताछ कर रही है।