सीएम योगी लड़ेंगे अयोध्या से चुनाव! सीएम के OSD और गुजरात के विधायक टोह लेने पहुंचे अयोध्या

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (UP Elections) होने हैं और जल्द ही चुनाव आयोग राज्य में होने वाले चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर सकता है. वहीं राज्य में सबसे ज्यादा चर्चा राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के चुनाव लड़ने को लेकर हो रही है. माना जा रहा है कि सीएम योगी अयोध्या, गोरखपुर, काशी और मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि सीएम योगी ने पिछले दिनों खुलासा किया था कि जहां पार्टी चुनाव लड़ने को कहेगी, वह वहां से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन सीएम योगी के अयोध्या दौरे के साथ ही उनके ओएसडी संजीव सिंह और गुजरात के विधायकों का अयोध्या में डेरा डालना चर्चा बना हुआ है. इसके साथ ही बीजेपी ने गुजरात के विधायकों को अयोध्या में पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. ताकि अयोध्या के मिजाज को परखा जा सके. क्योंकि बीजेपी को उम्मीद है कि अयोध्या के जरिए वह पूरे यूपी को साध सकती है.

चर्चा है कि बीजेपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ाना चाहती है. हालांकि आधिकारिक तौर अभी तक किसी ने इसका खुलासा नहीं किया है. वहीं पिछले दो दिनों से सीएम संजीव सिंह के ओएसडी रामनगरी में डेरा डाले हुए हैं. बताया जा रहा कि वह यहां पर सीएम योगी के चुनाव लड़ने को लेकर फीडबैक ले रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी के करीबी और ओएसडी संजीव सिंह गुरुवार को अयोध्या पहुंचे और उन्होंने सर्किट हाउस में पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने सीएम की तरफ से कार्यकर्ताओं को भेजे गए उपहार भी दिए. इन उपहारों में बैग, मोबाइल, शॉल, कपड़े थे. इसके साथ ही योगी सरकार की पांच साल की उपलब्धियों की बुकलेट दी गई. बताया जा रहा है कि ओएसडी ने पूछा कि कार्यकर्तां से पूछा कि अगर योगी जी अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो कैसे होगा और इस पर सभी कार्यकर्ताों ने उत्साह से जवाब दिया और कहा कि ये बहुत अच्छा होगा.

अयोध्या का पूरे राज्य में होगा असर

जानकारी के मुताबिक सीएम ओएसडी ने शुक्रवार को भी मंडल इकाईवार बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और अयोध्या और देवकली के पदाधिकारियों से बातचीत कर हालात को समझा. पार्टी के ज्यादातर कार्यकर्ता और नेताओं का कहना है कि अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो इसका असर पूरे राज्य में दिखाई देगा और इससे पार्टी को फायदा मिलेगा.

गुजरात के विधायक पहुंचे अयोध्या

बीजेपी राज्य में होने वाले विधानसभा में एक बार फिर जीत का परचम फहराना चाहती और इसके लिए गुजरात के विधायकों ने अयोध्या में डेरा डाला है. लिहाजा बीजेपी ने गुजरात के विधायकों को अयोध्या की सभी सीटों पर पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया है. गुजरात के मणिनगर से विधायक सुरेश पटेल को गोसाईंगंज पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. गुजरात की मणिनगर सीट पर पीएम नरेंद्र मोदी भी विधायक रह चुके हैं. वहीं गुजरात के ही अमराईबाड़ी विधायक जगदीश पटेल को अयोध्या की जिम्मेदारी दी गई है.