प्रधानमंत्री की सुरक्षा सेंध मामले पर बरसे CM गहलोत…बोले, कांग्रेस ने 70 साल देश चलाया लेकिन झूठी बातों का सहारा कभी नहीं लिया

पंजाब दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi Security Breach) की सुरक्षा चूक मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. इस मामले पर जहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच तीखी बयानबाजी के बाद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं इस मसले पर गुरूवार को राजधानी जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सीएम अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की रैली रद्द होने के बाद बने माहौल को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सुरक्षा एजेंसियों की जवाबदेही पर सवाल उठाए.

प्रधानमंत्री पर खतरे को कांग्रेस से ज्यादा कौन समझता है : गहलोत

सीएम ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी जैसे प्रधानमंत्रियों की हत्या कर दी गई ऐसे में कांग्रेस से बढ़कर प्रधानमंत्री पद की सुरक्षा के बारे में कौन जानता है. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस आजादी के पहले से ही महात्मा गांधी के संस्कारों और परंपरा के मार्ग पर चलती है. कांग्रेस ने 70 साल देश को चलाया लेकिन ऐसे झूठे आरोप कभी नहीं लगाए.

किसानों के रास्ता रोकने पर गहलोत ने कहा कि डेमोक्रेसी में यह संभव है, हर कोई अपना विरोध दर्ज करवा सकता है, ऐसे में किसी को बुरा नहीं मानना चाहिए. वहीं पंजाब सरकार का बचाव करते हुए गहलोत ने कहा कि पंजाब सरकार ने एक रात पहले 3 बजे तक पीएम की यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया लेकिन पीएम के इस तरह सड़क मार्ग से जाने का क्या था.

इसके साथ ही गहलोत ने पीएम मोदी की यात्रा को लेकर आगे कहा कि एसपीजी एक्ट में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर नियम बनाए गए हैं ऐसे में एसपीजी के लोग किसी भी हाल में सुरक्षा से समझौता नहीं करते हैं. पीएम के पंजाब के सीएम पर की गई टिप्पणी को लेकर गहलोत ने कहा कि इस तरह का माहौल बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है, इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए थी.

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री को बताना चाहती है कि उनकी सुरक्षा हम सबकी जिम्मेदारी है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस मामले पर राजनीति की जा रही है. पीएम को ऐसी कोई भी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी और हम इस मामले पर जांच की मांग करते हैं.

रैली में भीड़ नहीं जुटने पर किया गया ड्रामा : डोटासरा

प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पीएम के काफिले का रूट अचानक बदला गया जिसकी सूचना पंजाब सरकार को नहीं दी गई. वहीं किसानों के विरोध को लेकर वह बोले कि जहां बैठे थे उससे काफी दूर पीएम का काफिला रोक दिया गया था.

रैली को लेकर डोटासरा ने पीएम पर सीधा हमला बोलते हुए कहा गया कि पंजाब में पीएम की रैली में लोग नहीं पहुंचे थे, उन्होंने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को रैली में भीड़ के नहीं पहुंचने की सूचना मिलने के बाद यह ड्रामा किया गया जो सोची-समझी साजिश है.

डोटासरा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी गृह मंत्रालय के अधीन आने वाली सुरक्षा एजेंसियों की है ऐसे में पंजाब की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाना बेबुनियाद है.

वहीं इससे पहले सीएम ने इस मसले पर ट्वीट कर बुधवार को रहा था कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक होना एक गंभीर मामला है। गहलोत ने एसपीजी की जवाबदेही पर सवाल उठाते हुए आगे कहा था कि एसपीजी को बताना चाहिए कि बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रधानमंत्री को 2 घंटे से अधिक समय की सड़क यात्रा क्यों करवाई गई? पंजाब के सीएम ने बताया कि किसानों के प्रदर्शन के बारे में पूर्व में जानकारी दे दी गई थी तब भी प्रदर्शन वाले रास्ते में पीएम के काफिले को जाने की अनुमति एसपीजी ने क्यों दी?