ढेलवडीह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 15-18 आयु वर्ग के बच्चों का कोरोना टीका लगाया गया ..


प्रकाश सिंह ,कोरबा 4 जनवरी (वेदांत समाचार)। ढेलवडीह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण अभियान चलाया गया , जिसमें 2 दिन में 266 विद्यार्थी से 220 विद्यार्थियों को टीका लगाया गय। जिन बच्चों ने ऑनलाइन पंजीकरण किया है उनका टीकाकरण भी किया जा रहा है। विद्यार्थियों को वैक्सीनेशन के दौरान प्रति सेंटर दो हेल्थ वर्कर और शिक्षा विभाग के तीन कर्मचारी तैनात किए गए हैं। किशोर कहीं भी नजदीकी स्कूलों में वैक्सीन लगवा सकेंगे। वैक्सीन लगवाने के आधे घंटे तक छात्र-छात्राओं को स्कूल में ही रोका जा रहा है, ताकि किसी को रिएक्शन होता है,

तो उसे जोनल अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया जा सके। दो से तीन स्कूलों के लिए एक एंबुलेंस रखी गई है। टीकाकरण अभियान के शुभारंभ में ग्राम पंचायत के सरपंच श्रीमती अमिता कवर, कटघोरा विधायक प्रतिनिधि रामगोपाल कवच शाला विकास समिति के सदस्य रामचरण साहू स्वास्थ्य विभाग से सविता अनंता शुभम ,विश्वकर्मा के द्वारा टीकाकरण किया गय। शाळा प्राचार्य परमानंद उईके, शिक्षक ए.के गुप्ता ,वीके राजपूत, श्रीमती एस गुप्ता विजेंद्र, राजपूत एवं अन्य शिक्षक शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे थे। बच्चो में टिका लगाने को लेकर भरी उत्साह देखा गया।

म्र का प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी
15 से 18 साल के बच्चों को टीका लगवाने के लिए अपनी उम्र का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। प्रमाणपत्र ऐसा कोई भी शासकीय दस्तावेज हो सकता है। टीका लगवाने के लिए छात्रों की उम्र 1 जनवरी 2022 की स्थिति में 15 से 18 साल होनी चाहिए।