बलरामपुर में महिला ने पेट से जुड़ी दो जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म

बलरामपुर 4 जनवरी (वेदांत समाचार)। रामचंद्रपुर विकासखंड के तहत सनावल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने पेट से जुड़ी दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है. ग्राम झारा की रहने वाली प्रियंका सिंह को प्रसव पीड़ा हुई थी. जिसके बाद उन्हें सनावल के शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां कल शाम करीब 5:20 बजे प्रियंका सिंह ने पेट से जुड़ी हुई दो जुड़वा बच्चियों ने जन्म लिया.

चिकित्सक और स्टाफ नर्स ने सुरक्षित प्रसव

सनावल के शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक स्टाफ और नर्स के द्वारा पेट से जुड़ी हुई दो जुड़वा बच्चियों का सुरक्षित प्रसव कराया गया. दोनों जुड़वा बच्चियों का वजन 3 किलो 300 ग्राम है. चिकित्सकों ने बताया कि जच्चा और बच्चा अब दोनों सुरक्षित हैं. चिकित्सक एवं नर्स के मदद से महिला ने नॉर्मल डिलीवरी से दोनों जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है.

प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की छुट्टी

प्रसव के बाद चिकित्सकों के द्वारा पेट से जुड़ी नवजात जुड़वा बच्चियों को बेहतर जांच और उपचार के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था करके अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा था. लेकिन महिला का पति अपनी पत्नी एवं नवजात जुड़वा बच्चियों को घर लेकर चला गया. हालांकि विकासखंड चिकित्सा अधिकारी (Block medical officer) डॉ. कैलाश सिंह के द्वारा नवजात जुड़वा बच्चियों के पिता को समझाते हुए पेट से जुड़ी इन दोनों जुड़वा बच्चियों के बेहतर जांच और उपचार के लिए जल्द से जल्द अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज ले जाने की अपील की है.