बाइक पर गांजा का परिवहन कर रहा युवक गिरफ्तार

रायगढ़ 03 जनवरी (वेदांत समाचार)। । जिले में गांजा के अवैध परिवहन एवं बिक्री पर पूर्णतः अंकुश लगाने पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर अवैध गांजा तस्करी के मामलों में गांजा तस्करी करते पकड़े गये आरोपी के साथ गांजा की अवैध खरीदी-बिक्री करने वालों पर भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है ।

इसी क्रम में थाना प्रभारी सरिया उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल के नेतृत्व में ग्राम बोरिदा के पास ओड़िशा से बाइक पर गांजा तस्करी कर रहे आरोपी को स्टाफ द्वारा मुखबिर सूचना पर पकड़ा गया ।

आरोपी पूछताछ में अपना नाम *कृष्णचंद सिदार पिता धनुर्जय सिदार उम्र 30 वर्ष साकिन सांकरा थाना सरिया जिला रायगढ का होना बताया* । आरोपी के एक लाल रंग के हीरो एचएफ डिलक्स मोटर सायकल क्र सीजी 13-यूडी 0211 के पीछे तरफ सफेद प्लास्टिक बोरी बंधा को चेक करने पर बोरी अंदर रखा 03 पैकेट प्लास्टिक पैकेट के अंदर में मादक पदार्थ गांजा मिला । आरोपी के द्वारा अपने मेमोरेण्डम कथन पर जप्तशुदा गांजा को ललित निषाद ग्राम कोर्रा थाना सरिया के लिए उडिसा तरफ से बिक्री हेतु लाना बताया ।

आरोपी से एक लाल रंग का हिरो एचएफ डिलक्स मोटर सायकल में और 03 किलो गांजा कीमती 15,000 रूपये का जप्त कर आरोपी कृष्णचंद सिदार एवं ललित निषाद दोनों पर थाना सरिया में 20(बी) एनडीपीएस की कार्रवाई की गई है । उल्लेखनीय है कि सीमावर्ती क्षेत्रों से लोग बड़ी संख्या में ओड़ीशा से गांजा लाकर उसे मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश ले जाने के लिए इस रास्ते का ही उपयोग करते है। इसे देखते हुए इस साल पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्र में विशेष अभियान चलाया है। जिसके तहत आने-जाने वाले हर वाहनों की जांच की जा रही है।