सपने में आए श्रीकृष्ण, बोले- योगी मथुरा से लड़ें चुनाव, जानिए क्या है माजरा

उत्तर प्रदेश 03 जनवरी (वेदांत समाचार)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मथुरा से विधानसभा का टिकट देने की मांग उठी है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मथुरा से योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारने पर विचार करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण द्वारा स्वप्न में आकर ऐसी प्रेरणा दी।

ब्रज क्षेत्र का कण-कण चाहता है कि योगी मथुरा से ही विधानसभा चुनाव लड़ें। भोगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने भी इस मांग का समर्थन किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ऐलान कर चुके हैं कि वे 2022 के विधानसभा चुनाव में किसी भी सीट के खड़े होने के लिए तैयार हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। जहां तक सीट का सवाल है, जहां से पार्टी तय करेगी, वे पर्चा दाखिल कर देंगे। ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा जब योगी विधानसभा लड़ेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मथुरा से विधानसभा का टिकट देने की मांग उठी है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मथुरा से योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारने पर विचार करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण द्वारा स्वप्न में आकर ऐसी प्रेरणा दी। ब्रज क्षेत्र का कण-कण चाहता है कि योगी मथुरा से ही विधानसभा चुनाव लड़ें। भोगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने भी इस मांग का समर्थन किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ऐलान कर चुके हैं कि वे 2022 के विधानसभा चुनाव में किसी भी सीट के खड़े होने के लिए तैयार हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। जहां तक सीट का सवाल है, जहां से पार्टी तय करेगी, वे पर्चा दाखिल कर देंगे। ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा जब योगी विधानसभा लड़ेंग

Image

योगी की सीट: अयोध्या, मथुरा या…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को संकेत दिया कि अगर पार्टी नेतृत्व यह फैसला करता है तो वह अपनी पारंपरिक गोरखपुर सीट के बजाय आगामी यूपी विधानसभा चुनाव अयोध्या, मथुरा या कहीं और से लड़ने से गुरेज नहीं करेंगे। योगी आदित्यनाथ वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं। भाजपा राम मंदिर को सबसे बड़ा मुद्दा बनाकर चुनाव में उतरी है। इसलिए उम्मीद है कि योगी अयोध्या से चुनाव लड़कर इस मुद्दे पर नई ऊंचाइयों तक पहुंचाए। पार्टी जानकारी है कि इसका फायदा पूरे प्रदेश में होगा। वहीं योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि का मुद्दा पहले ही उठा चुके हैं।

Yogi Adityanath ने टिकट पाने के संबंध में कुछ मौजूदा विधायकों के बीच स्पष्ट चिंताओं को भी कम करते हुए कहा कि भाजपा एक बहुत बड़ा परिवार है और इसमें लोगों की भूमिका समय के साथ बदल सकती है। उन्होंने कहा, हर व्यक्ति की भूमिका अलग-अलग समय पर अलग-अलग होती है। यह जरूरी नहीं है कि एक व्यक्ति हमेशा सरकार में रहे, कभी-कभी वह संगठन का काम भी कर सकता है।

यह पूछे जाने पर कि अपने पांच साल के कार्यकाल में क्या कोई काम नहीं कर पाए, योगी ने कहा, जो कहा गया, किया गया। कोई काम नहीं बचा है जिसके लिए कोई पछतावा हो। 2017 के चुनावों के बाद से बदलाव के बारे में बात करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि उस समय भाजपा पिछली राज्य सरकार की विफलताओं पर लड़ी थी, जबकि इस बार वह अपनी उपलब्धियों के आधार पर चुनाव लड़ रही है। उत्तर प्रदेश में इस साल फरवरी-मार्च में कई राजनीतिक दलों के बीच एक हाई-वोल्टेज चुनावी लड़ाई होगी, जब राज्य में 403 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होंगे।