प्रथम सीएम पर बन रही ‘द अजीत जोगी’ फिल्म, सिंगर उदित नारायण ने दी गाने को आवाज

रायपुर 03 जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी के जीवन चरित्र पर एक बायोपिक बनने जा रही है। फिल्म का नाम द अजीत जोगी है। फिल्म में बालीवुड के जाने-माने गायक उदित नारायण ने अपनी आवाज दी है। उनका साथ सिंगर ऋतु पाठक ने दिया है। विगत दिनों मुंबई में गाने की रिकार्डिंग हुई, जिसमें विशेष रूप से फिल्म के निर्माता निर्देशक देवेंद्र जांगड़े, संगीतकार हेमलाल चतुर्वेदी एवं फिल्म के अन्य सहयोगी उपस्थित थे। रिकार्डिंग के दौरान फिल्म की प्रशंसा करते हुए बालीवुड सिंगर उदित नारायण ने जय जोहार, जय छत्तीसगढ़ कहा।

इधर फिल्म की शूटिंग प्रदेश के कई हिस्सों में की जाएगी। जनता कांग्रेस के प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा कि स्वर्गीय अजीत जोगी के जीवन संघर्षों से भरा रहा है। छत्तीसगढ़ के एक छोटे से गांव में, एक गरीब परिवार में जन्म लेकर कुशाग्र बुद्धिमत्ता के कारण एक ही जीवन में इंजीनियर, प्रोफेसर, वकील, आइपीएस, आइएएस बनना फिर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के सानिध्य में आकर राजनीति में प्रवेश कर सांसद, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री बने। छत्तीसगढ़ियों के हित में राज्य में एक मात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की स्थापना की। पार्टी को अपने जीवनकाल में स्थापित करने वाले स्व. अजीत जोगी का जीवन चरित्र मानव जीवन के लिए एक प्रेरणा देने वाला है।

साल के अंत तक होगी शूटिंग

द अजीत जोगी फिल्म छत्तीसगढ़ ही नहीं, बल्कि देश भर में आने वाली नई पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा और मील का पत्थर साबित होगी। फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और डायरेक्टर देवेंद्र जांगड़े के अनुसार प्रोजेक्ट वर्ष के अंत तक समाप्त हो जाएगा। डायरेक्टर देवेंद्र जांगड़े एवं उनकी पूरी टीम अनुभवी एवं मंजे हुए कलाकार हैं, जिन्होंने छत्तीसगढ़ में जोहार छत्तीसगढ़ बनाकर अपनी एक नई पहचान बनाई है।