गोली चलाकर व्यवसायी को घायल करने वाला आरोपी हत्थे चढ़ा

जांजगीर चांपा। जिले के एक व्यवसायी पर पुरानी रंजिश के कारण देशी कट्टा से गाली चलाने वाले आरोपी को जांजगीर पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया है आरोपी के गुनाह कुबूल करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है जबकि उसके दो अन्य साथी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने गोली चलाने के बाद कट्टा हसदेव नदी में फेंक दिया है। इस घटना में चलाई गई गोली व्यवसायी के बगल से गुजर कर दीवार पर लगी थी।


मिली जानकारी के मुताबिक दिनांक 11.12.2021 को प्रार्थी रविन्द्र दिवेदी पिता स्व0 गोकुल प्रसाद दिवेदी उम्र 50 वर्ष निवासी सुकली थाना जांजगीर ने थाने में उपस्थित होकर आरोपी राकेश राठौर एवं अन्य साथी द्वारा गाली गलौज करते हुए देशी कट्टा से हत्या करने की नीयत से फायर करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिस पर थाने में अपराध क्रमांक 636/2021 धारा 294, 307, 34 भादवि कायम का विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए गोली कांड के फरार आरोपी की लगातार पतासाजी किया जा रही थी जिस दौरान पता चला कि आरोपी गोलू उर्फ राकेश राठौर को भोपाल में छुपा हुआ है जिसे थाने लाकर पूछताछ किया गया तब आरोपी द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ घटना करना स्वीकार किया जिसे आज गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।


आरोपी ने व्यवसायी से दुश्मनी की बताई कई वजह

इस संबंध में मामले के विवेचक एएसआई आरपी बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी राकेश राठौर ने व्यवसायी रविन्द्र द्विवेदी के साथ अपनी दुश्मनी की कई वजह पुलिस को बयान में बताया जिसमें बड़ी वजहों में से यह बताया गया कि आरोपी राकेश राठौर किसी नाबालिग से प्रेम करता था मगर उसके प्रेम के बीच व्यसायी दीवार बन गया और उसने उस लड़की के परिजनों को समझाईश देकर लड़की को उससे दूर कर दिया वहीं विवेचक ने यह भी बताया कि आरोपी राकेश राठौर का भाई व्यवसायी के यहॉ नौकरी करता था जिसे किसी कारण से निकाल दिया गया था जो कि आरोपी को नागवांर गुजरा ऐसे ही एक दो अन्य भी मसले थे जिसकी वजह से आरोपी राकेश राठौर व्यवसायी रविन्द्र द्विवेदी के जान का दुश्मन बन गया था