BREAKING : राजधानी बना हॉट स्पाट, एक्टिव मरीजों की संख्या 216, तो प्रदेश में संख्या 1 हजार के पार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना ने एक बार फिर अपना तेवर दिखाना शुरु कर दिया है। हालांकि असर पूरे प्रदेश में देखा जा रहा है। रायपुर के अलावा रायगढ़ और बिलासपुर में भी लगातार कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ये हालात तब हैं, जबकि प्रदेश में अभी तक ‘ओमिक्रान’ ने दस्तक भी नहीं दी है।

शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक अकेले रायपुर में 73 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 216 हो गई है, जबकि महज सप्ताहभर पहले तक प्रदेश में कुल मरीजों की तादाद इस आंकड़े के आसपास ही थी। वहीं प्रदेशभर में अब कुल एक्टिव मरीजों की तादाद 1017 हो चुकी है, जो अपने आप में बेहद गंभीर है।

जानकारी के अनुसार IIT भिलाई के सेजबहार कैंपस कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां दो दिन में ही 10 छात्र पॉजिटिव मिले है। बताया जा रहा है कि जितने छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं ज्यादातर बाहर से आए हुए हैं। वहीं अन्य 26 की हिस्ट्री निकाली जा रही है। संक्रमित में 18 साल से नीचे के 11 बच्चे भी शामिल है।

इधर रायगढ़ और बिलासपुर में कोरोना मरीजों की रफ्तार बढ़ गई है। शनिवार को बिलासपुर में 58, रायगढ़ में 50 मरीज नए मरीज मिले। वहीं प्रदेशभर में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1017 हो गई है। शनिवार को रायपुर में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई।