नए साल में भूरी बाई के घर पर पहुंचाया गया कम्बल और मिली पेंशन की स्वीकृति…कलेक्टर की संवेदनशील कार्रवाई

जांजगीर-चांपा, 01 जनवरी, (वेदांत समाचार)। नया साल ग्राम गोबरा की निराश्रित भूरी बाई सिदार के लिए सौगात लेकर आया। उन्हें पेंशन योजना का लाभ देने की स्वीकृति मिली वहीं शीतलहर के प्रकोप से निजात दिलाने उनके घर पर कंबल उपलब्ध कराया गया।

 

कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने शीतलहर के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिये है। कलेक्टर ने समाजसेवी संस्थाओ को संवेदनशीलता के साथ सहयोग के लिए आगे आने का आग्रह किया है। कलेक्टर की इस पहल पर समाज कल्याण विभाग, नगरीय निकाय, पंचायत, राजस्व विभाग के माध्यम से जरूरत मंद लोगो की मदद की जा रही है।


उप संचालक टी पी भावे ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार ग्राम गोबरा (डभरा) निवासी 85 वर्षीय आर्थिक रूप कमजोर श्रीमती भूरी बाई सिदार को आज कम्बल उपलब्ध कराया गया। उन्हें सामाजिक सहायता कार्यक्रम अंतर्गत मुख्यमंत्री पेंशन योजना की स्वीकृति प्रदान की गई। निराश्रित श्रीमती भूरी बाई सिदार द्वारा तत्काल लाभ पहुंचने पर कलेक्टर के प्रति आभार व्यक्त किया गया। ज्ञातव्य है कि गत दिनों कलेक्टर ने जांजगीर-नैला, चांपा रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न स्थानों पर जरूरत मंद लोगों को कंबल वितरण करवाया गया और बेसहारा, जरूरतमंदों को शीतलहर से निजात दिलाने चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था करवाई गई है। वृद्धाश्रम में भी शीतलहर से सुरक्षा हेतु बुजुर्गों के लिए समुचित उपाय किये गये हैं।